मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

राजपुरा के गांव चत्तर नगर में जमीन को लेकर चली गोलियां, तीन की मौत

07:52 AM Jun 27, 2024 IST
राजपुरा के निकटवर्ती गांव चत्तर नगर में बुधवार को गोलीबारी की घटना के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारी ग्रामीणों से बातचीत करते हुए।-राजेश सच्चर
Advertisement

अशोक प्रेमी/निस
राजपुरा, 26 जून
राजपुरा उपमंडल के घनौर के अंतर्गत गांव चत्तर नगर में बुधवार को जमीन को लेकर चली गोली में पिता-पुत्र सहित तीन लोगों की मौत हो गई जबकि दो लोग गंभीर घायल हो गये। घायलों को सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया गया है जबकि मतृकों के शव भी सिविल अस्पताल के शवगृह में रखे गये हैं। घटना की सूचना पर डीआईजी पटियाला रेंज हरचरन सिंह भुल्लर, एसएसपी वरुण शर्मा, घनौर के डीएसपी बूटा सिंह के अलावा एसएचओ भी भारी पुलिस के साथ पहुंचे।
मौके पर मौजूद डीएसपी घनौर बूटा सिंह ने बताया कि गांव चत्तर नगर में एक कंपनी से ठेके पर ली गई जमीन को लेकर दोनों पक्षों में झगड़ा चल रहा था। इस मामले में कुछ दिन पहले दोनों पक्षों में समझौता भी हो गया था लेकिन आज सुबह जब एक पक्ष जमीन पर हल आदि चलाने के लिये आया तो दूसरे पक्ष ने इसका विरोध किया। इस पर दोनों पक्षों में विवाद बढ़ गया। इस दौरान दोनों तरफ से चली गोलियों के कारण गांव नगावां के दिलबाग सिंह व उनके बेटे जसविंदर सिंह की मौत हो गई जबकि दूसरे पक्ष के सतविंदर सिंह, निवासी चत्तर नगर की मौत हो गई और हरिंदर सिंह व हरप्रीत सिंह गंभीर घायल हो गये। मतृकों के शव सिविल अस्पताल की मॉर्चरी में पोस्टमार्टम के लिये रखवा दिये गये हैं जबकि घायलों को इलाज के लिये सिविल अस्पताल से राजिंदरा अस्पताल भेज दिया गया है। डीएसपी ने बताया कि मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है। जो भी दोषी पाया जायेगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी।
इस मौके पर सार्थियों के साथ पहुंचे किसान यूनियन चंंढूनी ग्रुप के जिला प्रधान अमरिंदर सिंह हैपी ने बताया कि प्राइवेट कंपनी की ओर से पंजाब में जो जमीन खरीदी जा रही है, उसी के चलते झगड़ा हुआ है। यूनियन इसका विरोध करती है। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर प्राइवेट कंपनियाें ने पंजाब के लोगों की जमीन खरीदने का काम बंद नहीं किया तो यूनियन सरकार के खिलाफ भी धरना प्रदर्शन करेगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement