मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

युद्धविराम के सातवें दिन गोलीबारी में मारे गए तीन इस्राइली

07:20 AM Dec 01, 2023 IST

यरुशलम, 30 नवंबर (एजेंसी)
यरुशलम के एक बस स्टॉप पर फलस्तीनी बंदूकधारियों की गोलीबारी में तीन इस्राइली मारे गए और छह घायल हो गए। इसके बाद कुछ दिनों से चल रही शांति भंग हो गयी। इस्राइल की पुलिस ने कहा, ‘सुबह 7:40 बजे (स्थानीय समयानुसार) पर दो फलस्तीनी बंदूकधारी राजधानी के मुख्य प्रवेश द्वार की वीजमैन स्ट्रीट पर एक वाहन से बाहर निकले और एक बस स्टॉप पर मौजूद लोगों पर गोलियां चला दीं।’ बताया जाता है कि क्षेत्र में दो ऑफ-ड्यूटी सैनिकों और एक सशस्त्र आम नागरिक ने जवाबी गोलीबारी की, जिसमें दो आतंकवादी मारे गए।
इस्राइल की आंतरिक सुरक्षा एजेंसी ने कहा, ‘पहचान में आए दोनों हमलावर हमास के सदस्य थे और पहले आतंकी गतिविधि के लिए जेल जा चुके थे।’ गाजा पट्टी में आतंकवादी तत्वों के निर्देशों के तहत आतंकवादी हमलों की साजिश के लिए इनमें से एक मुराद को जेल में डाल दिया गया था और इब्राहिम को 2014 में आतंकवादी गतिविधि के लिए जेल हुई थी। फुटेज से पता चला कि दोनों एम-16 असॉल्ट राइफल और एक हैंडगन से लैस थे। पुलिस को वाहन की तलाशी में भारी मात्रा में गोला-बारूद मिले। इस्राइली पीएमओ की घोषणा में कहा गया, ‘युद्ध संबंधी मामलों के मंत्रिमंडल ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि समझौते में जिन मुद्दों पर सहमति बनी थी अगर उससे संबंधित सूची नहीं दी गई तो लड़ाई तुरंत फिर से शुरू हो जाएगी।’ हालांकि बाद में युद्ध विराम एक दिन के लिए बढ़ा दिए जाने की घोषणा की गयी।

Advertisement

Advertisement