मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

तीन निर्दलीय विधायकों ने दिया भाजपा को समर्थन

08:30 AM Oct 10, 2024 IST
नयी दिल्ली में बुधवार को केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से मुलाकात करते निर्दलीय विधायक राजेश जून और देवेंद्र कादियान। -ट्रिब्यून फोटो

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस
चंडीगढ़, 9 अक्तूबर
हरियाणा के तीन निर्दलीय विधायकों ने भाजपा को समर्थन देने का ऐलान कर दिया है। इसके साथ ही विधानसभा में भाजपा समर्थित विधायकों की संख्या 51 हो गई है। भाजपा को समर्थन देने वालों में दो ने भाजपा से तो एक ने कांग्रेस से बागी होकर चुनाव लड़ा था। दिलचस्प बात यह है कि तीनों ही निर्दलीय कांग्रेस प्रत्याशियों को हराकर विधानसभा में पहुंचे हैं।
प्रदेश विधानसभा के लिए मंगलवार को घोषित हुए परिणाम में कुल तीन विधायक निर्दलीय जीतकर पहुंचे हैं। सोनीपत जिले की गन्नौर सीट से देवेंद्र कादियान को भाजपा द्वारा टिकट नहीं दिए जाने पर वह बागी होकर चुनाव मैदान में उतरे थे। देवेंद्र कादियान ने यहां कांग्रेस प्रत्याशी कुलदीप शर्मा को मात दी है। देवेंद्र को गन्नौर सीट पर कुल 77 हजार 248 वोट मिले वहीं कुलदीप शर्मा 42 हजार 39 वोट पाकर दूसरे नंबर पर रहे। देवेंद्र ने 35209 वोटों के अंतर से जीत दर्ज की। वहीं बहादुरगढ़ से कांग्रेस द्वारा टिकट नहीं दिए जाने पर राजेश जून ने बागी होकर चुनाव लड़ा और वह कांग्रेस प्रत्याशी राजेंद्र जून को हराकर विधानसभा में पहुंचे हैं। हिसार में भाजपा से बागी होकर चुनाव लड़ने वाली सावित्री जिंदल ने भी जीतने के बाद भाजपा को समर्थन देने का ऐलान कर दिया है। सावित्री जिंदल के बेटे नवीन जिंदल कुरुक्षेत्र से भाजपा के सांसद हैं। सावित्री जिंदल ने कांग्रेस प्रत्याशी रामनिवास राड़ा को 18 हजार 941 वोटों के अंतर से हराया है।
निर्दलीय चुनाव जीतने वाले विधायक देवेंद्र कादियान व राजेश जून बुधवार को सीएम के पूर्व एडवाइजर (पब्लिसिटी) तरुण भंडारी के साथ नई दिल्ली पहुंचे। भंडारी ने उनकी मुलाकात चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, सह-प्रभारी बिप्लब देब तथा प्रदेश अध्यक्ष मोहन बड़ौली से मुलाकात करवाई। दोनों विधायकों ने खुलकर भाजपा को समर्थन देने का ऐलान किया। इसी दौरान सावित्री जिंदल ने भी भाजपा के साथ जाने का ऐलान कर दिया है। हालांकि उन्होंने अभी तक किसी नेता से मुलाकात नहीं की है। उनके बेटे व कुरुक्षेत्र सांसद नवीन जिंदल ने कहा - हिसार के विकास के लिए भाजपा को समर्थन देने का निर्णय लिया है।

Advertisement

Advertisement