मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

हजारों ग्रामीण बिजली कटों से परेशान

07:59 AM Aug 14, 2024 IST

मोरनी, 13 अगस्त (निस)
मोरनी की तलहटी में बसे गांव बिजली विभाग की कथित लापरवाही से काफी परेशान हैं। दो पंचायतों के कई गांवों में अक्सर हल्की बारिश या हल्के तूफान में भी कई-कई घंटे का बिजली कट लगा दिया जाता है।
भोज पौंटा और प्लासरा के ग्रामीण बिजली कटों से परेशान हैं लेकिन विद्युत विभाग ग्रामीणों की सुध नहीं ले रहा है। बीते रविवार और सोमवार को पंचायत के कई गांवों में पूरी रात लाइट नहीं आई जिससे बारिश के मौसम में मच्छरों और गर्मी से लोग परेशान दिखाई दिए। रविवार को दोपहर 3 बजे लाइट कटी और फिर 17 घंटे बाद सोमवार को सुबह 8 बजे लाइट आई।
सोमवार को फिर रात लगभग 9 बजे बिजली गुल हुई और मंगलवार को दोपहर 11 बजे के बाद इन गांवों में बिजली सुचारू हुई। बिजली की आंख मिचौली से लोग काफी परेशान और आक्रोश में हैं। ग्रामीण रोहित, भीम दत्त, दीपक, गुरमीत, सोनू, केसर सिंह, दाता राम, धनी राम, प्रदीप शर्मा और अमर सिंह आदि ने बताया कि पूरी रात वे सो नहीं पाते। ग्रामीणों ने कहा कि वैसे सरकार के दावे 24 घंटे बिजली देने के हैं लेकिन उनकी पंचायतों में कट के 24 घंटे बाद ही बिजली आती है।
प्लासरा, नंगनासु, अंबोया, खडून, बाना, कटली, नरवाड़, देयोड़ा, शेर गुजरान, बांसवाला सहित इन पंचायतों के हजारों ग्रामीण लाइट से काफी परेशान हैं। भोज पौंटा के सरपंच प्रतिनिधि टेकचंद ने सीएम, बिजली मंत्री और विभाग के उच्च अधिकारियों से इस इलाके की समस्या को सुलझाने की मांग की।

Advertisement

Advertisement