For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

Jind car accident: जींद में ट्रक ने श्रद्धालुओं से भरी कार को टक्कर मारी, आठ लोगों की मौत

12:39 PM Sep 03, 2024 IST
jind car accident  जींद में ट्रक ने श्रद्धालुओं से भरी कार को टक्कर मारी  आठ लोगों की मौत

जींद, 3 सितंबर (भाषा)

Advertisement

Jind car accident: हरियाणा के जींद जिले में श्रद्धालुओं को ले जा रहे एक वाहन को एक ट्रक ने टक्कर मार दी, जिससे आठ लोगों की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

यह दुर्घटना हिसार-चंडीगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर बिधराना गांव में देर रात उस समय हुई जब श्रद्धालु कुरुक्षेत्र जिले से राजस्थान के गोगामेड़ी धाम जा रहे थे। राजस्थान की पंजीकरण संख्या वाले ट्रक में लकड़ी के लट्ठे भरे हुए थे। इस ट्रक ने खड़े वाहन को टक्कर मार दी।

Advertisement

पुलिस ने बताया कि कुरुक्षेत्र के मर्छेदी गांव से करीब 15 लोग सोमवार शाम को एक कार से राजस्थान के गोगामेड़ी धाम में पूजा अर्चना के लिए जा रहे थे। देर रात करीब साढ़े 12 बजे जब वे नरवाना के बिरधाना गांव के पास पहुंचे तो पीछे से आ रहे एक ट्रक ने उनकी कार को टक्कर मार दी, जिससे कार गड्ढे में गिर गई और पलट गई।

पुलिस ने बताया कि हादसे के बाद राहगीरों ने कार में सवार लोगों को बाहर निकालने की कोशिश की और नरवाना थाना सदर पुलिस को घटना की जानकारी दी। सदर नरवाना पुलिस थाने के प्रभारी कुलदीप ने कहा, 'ट्रक ने हल्के वाणिज्यिक वाहन को टक्कर मार दी, जिसमें सवार श्रद्धालुओं का समूह गोगामेड़ी जा रहा था। घटना के समय, श्रद्धालुओं ने थोड़ी देर के लिए वाहन रोका था और उनका वाहन खड़ा था।'

उन्होंने ‘पीटीआई-भाषा' को बताया, 'घटना में दो महिलाओं और 15 वर्षीय एक लड़के समेत आठ लोगों की मौत हो गई तथा 10 अन्य लोग घायल हो गए।'' पुलिस अधिकारी ने बताया कि घायलों को जींद के नरवाना स्थित अस्पताल ले जाया गया और बाद में उन्हें हिसार के अग्रोहा रेफर कर दिया गया। उन्होंने बताया कि घायलों की हालत खतरे से बाहर है। पुलिस ने बताया कि मामला दर्ज कर ट्रक को जब्त कर लिया गया है।

दुर्घटना के बाद नरवाना सिविल अस्पताल पहुंचे एक घायल व्यक्ति के रिश्तेदार ने बताया कि ट्रक ने पीछे से गाड़ी को टक्कर मारी। उन्होंने बताया कि मृतकों और घायलों में कई एक-दूसरे के रिश्तेदार हैं। मृतकों की पहचान रुक्मिणी (50), कामिनी (35), तेजपाल (55), सुरेश (50), परमजीत (50), मुक्ति (50) के रूप में हुई है। अन्य मृतकों की पहचान नहीं हो पाई है।

Advertisement
Advertisement