For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

परिवारवाद की बात करने वालों को गांधी परिवार से ही डर : बीरेंद्र सिंह

08:30 AM Aug 21, 2024 IST
परिवारवाद की बात करने वालों को गांधी परिवार से ही डर   बीरेंद्र सिंह
उचाना में मंगलवार को आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह। -निस

उचाना, 20 अगस्त (निस)
राजीव गांधी महाविद्यालय उचाना के प्रांगण में भारत रतन स्व. राजीव गांधी की जयंती पर युवा मिलन कार्यक्रम का आयोजन हुआ। पौधारोपण करने के बाद 562 पौधे भी लगाए गए। राजीव गांधी के नजदीक साथियों में शामिल रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं कांग्रेस नेता बीरेंद्र सिंह मुख्य वक्ता के तौर पर पहुंचे। अध्यक्षता पूर्व सांसद बृजेंद्र सिंह ने की। बिना भाजपा का नाम लेते हुए बीरेंद्र सिंह ने कहा कि देश की जनता गांधी परिवार से स्नेह रखती है। परिवारवाद की बात करने वाले जो लोग हैं उन्हें डर है कि अगर गांधी परिवार के साथ लोगों का जुड़ाव बढ़ गया तो उनकी राजनीति खतरे में पड़ सकती है।
बीरेंद्र सिंह ने कहा कि उनके समर्थक बार-बार जिक्र करते है कि उचाना की टिकट का क्या रहेगा। उचाना से बृजेंद्र सिंह के चुनाव लड़ने पर किसी तरह का संशय नहीं है बल्कि अपने पांच से सात जो मजबूत साथी हैं, उनको टिकट दिलवाने के लिए मजबूत पैरवी कांग्रेस हाईकमान सेे करेंगे।
उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में कांग्रेस के पक्ष में माहौल है। प्रदेश के 70 प्रतिशत से अधिक मतदाता आज भाजपा के खिलाफ है। आज समाज में ऐसी शक्तियां भी हैं जो समाज को बांटने का काम करती है धर्म, जाति के नाम पर। युवाओं को चाहिए कि वो ऐसी शक्तियों का मुकाबला करें जो हमारे ताने-बाने को तोड़ना चाहती है। उन्होंने कहा कि हमारी सबसे बड़ी पहचान हमारा भाईचारा है जिसमें सारी जातियां मिलकर रहती है।
युवा सम्मेलन में पहुंचे युवाओं को पूर्व सांसद बृजेंद्र सिंह ने हाथों में कांग्रेस के बैंड पहनाते हुए कहा कि युवा सोच के प्रतीक राजीव गांधी थे। युवाओं को अधिकार दिलाने का काम किया। कंप्यूटर क्रांति उनकी देन है। इस मौके पर सज्जन सिंह, राममेहर दनौदा, राजेंद्र चहल, जयभगवान, शिवानारायण शर्मा, दलेल खटकड़, अनूप लोहान, नरेंद्र नंबरदार, राममेहर, विनोद श्योकंद, अभिमन्यु, कुमार अनिल, डॉ. राजेश श्योकंद, सुरेंद्र गर्ग, सज्जन चौधरी आदि मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
×