For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

इस बार विधानसभा में कम होगी गांव चौटाला की ‘धमक’

09:58 AM Oct 09, 2024 IST
इस बार विधानसभा में कम होगी गांव चौटाला की ‘धमक’
Advertisement

इकबाल सिंह शांत/निस
डबवाली, 8 अक्तूबर
हरियाणा विधानसभा में पांच-पांच सदस्यों से गूंज फैलने वाले गांव चौटाला की ‘धमक’ अबकी बार काफी ‘कम’ होगी। नयी विधानसभा में गांव चौटाला से सिर्फ दो विधायक आदित्य देवीलाल (डबवाली) व अर्जुन सिंह चौटाला (रानियां) हैं। चुनाव में भाजपा को पूर्ण बहुमत मिलने के चलते दोनों ही विधायक विपक्ष में बैठेंगे जबकि पिछली विधानसभा में गांव चौटाला से बतौर बिजली मंत्री चौधरी रणजीत सिंह, उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला सरकार में मौजूद थे, जबकि बतौर विधायक अभय सिंह चौटाला, नैना चौटाला व अमित सिहाग थे।
बड़ी बात है कि दोनों ने चौटाला परिवार के सदस्यों को ही हरा कर विधानसभा में प्रवेश पाया है। माना जा रहा है देवी लाल खानदान की ‘परफेक्ट’ भाषण शैली से परिवार की परंपरा को आगे बढ़ाएंगे।
मौजूदा विधानसभा चुनावों में चौटाला गांव के सात सदस्य डबवाली, रानियां ऐलनाबाद व फतेहाबाद हलकों से चुनाव मैदान में थे, जिनमें से तीन सदस्य आदित्य देवीलाल, अमित सिहाग व दिग्विजय चौटाला आमने-सामने थे। वहीं रानियां से पूर्व बिजली मंत्री चौधरी रणजीत सिंह को पौत्र अर्जुन से शिकस्त झेलनी पड़ी। वहीं एेलनाबाद में अभय सिंह चौटाला ‘बिल्लू’ व गांव चौटाला की पुत्रवधू सुनैना चौटाला भी फतेहाबाद में जीत से वंचित रह गयीं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement