मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

इस बार कपास की आवक कम, भाव अच्छा मिल रहा

08:57 AM Oct 25, 2024 IST

उचाना (जींद), 24 अक्तूबर (हप्र)
उचाना की अतिरिक्त मंडी में हो रही पीआर धान की खरीद की 825 लाख रुपए से अधिक की राशि किसानों के खाते में पहुंच चुकी है। दूसरी तरफ पिछले साल के मुकाबले इस साल मंडी में कपास की आवक कम है, मगर भाव ज्यादा मिल रहे हैं। अब तक मंडी में 16117 क्विंटल कपास पहुंच चुकी है। बीते साल इन दिनों तक 20891 क्विंटल कपास पहुंची थी। इस साल बीते साल की अपेक्षा 8932 क्विंटल कपास कम पहुंची है। कपास कम से कम 7485 रुपए प्रति क्विंटल तो अधिक से अधिक 8200 रुपए प्रति क्विंटल तक के भाव बिकी है। बीते साल इन दिनों कम से कम 6200 रुपए प्रति क्विंटल तो अधिक से अधिक 7182 रुपए प्रति क्विंटल तक कपास के भाव रहे थे। मंडी में लगभग 73 हजार क्विंटल पीआर धान अब तक आई है। इसमें से खाद्य एवं पूर्ति विभाग द्वारा 70 हजार क्विंटल से अधिक की खरीद अब तक की गई है।
एक-एक दाना एमएसपी पर खरीद रही सरकार : अत्री
भाजपा विधायक देवेंद्र अत्री ने कहा कि सरकार द्वारा किसान की फसल का एक-एक दाना एमएसपी पर खरीदा जा रहा है। उचाना मंडी में धान की 825 लाख से अधिक की पेमेंट किसानों के खाते में जा चुकी है। बाजरा की सरकारी खरीद की भी लगभग 1 करोड़ से अधिक की पेमेंट हो चुकी है। मंडी में किसान, आढ़ती को किसी तरह की परेशानी नहीं आने दी जाएगी।

Advertisement

Advertisement