मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

ये चुनाव जीता नहीं गया बल्कि लूटा गया है : अमित सिहाग

07:41 AM Oct 11, 2024 IST

इकबाल सिंह शांत/निस
डबवाली, 10 अक्तूबर
कांग्रेस प्रत्याशी एवं पूर्व विधायक अमित सिहाग ने विधानसभा चुनाव के दौरान ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी के आरोप लगाये और कहा कि ये चुनाव जीता नहीं गया, बल्कि लूटा गया है। जिससे जनता खुद को ठगा हुआ महसूस कर रही है।
डबवाली से 610 वोटों से हारे अमित सिहाग ने मतगणना के समय हलके में कई मशीनों की बैटरी चार्जिंग 99 प्रतिशत को लेकर व्यक्तिगत रूप से चुनाव आयोग व कांग्रेस पार्टी को शिकायत भेजी है। बता दें कि हार से हैरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के शिष्टमंडल ने चुनाव आयोग से मुलाकात करके जांच की मांग की है।
अमित सिहाग ने कहा कि काउंटिंग एजेंटों के माध्यम से उन्हें जानकारी मिली है कि 25 से ज्यादा मशीनों में बैटरी की चार्जिंग 99 प्रतिशत दिखाई जा रही थी, जो कि शंका पैदा करती है। मतदान के दिन से लेकर मतगणना तक चार दिनों में केवल एक प्रतिशत बैटरी ही प्रयोग होना असंभव है। किसी एक क्षेत्र में वोटों का क्रम एक तरफा दिखाया गया, जो की जनभावनाओं से उलट है और ईवीएम की बैटरी 99 प्रतिशत दिखाना इस बात को इंगित करता है कि या तो वोटिंग मशीन बदली गई है, या फिर मशीनों से छेड़छाड़ की गई है, जो कि लोकतंत्र को बड़ा खतरा होने की ओर प्रबल संकेत है।
उन्होंने आरोप लगाया कि विधानसभा चुनाव में भाजपा, जजपा, इनेलो व आम आदमी पार्टी ने एक गठजोड़ कर, पैसे देकर वोट खरीदने आदि जैसे हथकंडे अपनाए। उसके बाद भी जब उन्हे लगा कि चुनाव नहीं जीता जा रहा तो प्रतीत होता है कि मशीनों से छेड़छाड़ की गई हो।
उन्होंने कहा कि यदि मशीनों में छेड़छाड़ की संभावनाएं हकीकत में बदलती है तो यह लोकतंत्र के लिए बड़ा खतरा है। उन्होंने कहा कि उन्होंने शराफत व साफ नीयत से चुनाव लड़ा था। इसी सोच पर चलते हुए भविष्य में डबवाली की बेहतरी के लिए अग्रसर रहेंगे।

Advertisement

Advertisement