For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

देश और संविधान बचाने की लड़ाई है ये चुनाव : भूपेंद्र हुड्डा

06:45 AM May 02, 2024 IST
देश और संविधान बचाने की लड़ाई है ये चुनाव   भूपेंद्र हुड्डा
सोनीपत लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी सतपाल ब्रह्मचारी का नामांकन करवाने से पहले उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा। साथ है प्रदेशाध्यक्ष उदयभान। -हप्र
Advertisement

हरेंद्र रापड़िया/हप्र
सोनीपत, 1 मई
सोनीपत लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी सतपाल ब्रह्मचारी ने बुधवार को नामांकन दाखिल किया। उनका नामांकन दाखिल करवाने के लिए विशेष तौर पर पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र हुड्डा, प्रदेश अध्यक्ष उदयभान, कई विधायक, मेयर समेत पार्टी के अनेक वरिष्ठ नेता एवं हजारों समर्थकों की भीड़ उमड़ पड़ी। इस मौके पर कार्यकर्ताओं का जोश देखते बनता था।
नामाकंन के लिए जाने से पहले लघु सचिवालय के पास हनुमान मंदिर के सामने भूपेंद्र हुड्डा ने जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि यह लोकसभा चुनाव देश और संविधान बचाने की लड़ाई है। इस चुनाव के नतीजे हरियाणा में कांग्रेस की अगली सरकार के लिए नींव तैयार करेंगे, क्योंकि 36 बिरादरी ने हरियाणा में बदलाव और कांग्रेस की सरकार लाने का मन बना लिया है।
हुड्डा ने कहा कि भाजपा को हराने के लिए कांग्रेस के पास सबसे बड़ा हथियार उसका घोषणा पत्र और कल्याणकारी योजनाएं हैं। इसलिए इन्हें घर-घर व जन-जन तक पहुंचाना प्रत्येक कांग्रेसजन की जिम्मेदारी है। हमारी सरकार आने पर फसलों की एमएसपी की गारंटी, बुढ़ापा पेंशन 6 हजार रुपये, 300 यूनिट नि:शुल्क बिजली, गरीबों को 100-100 गज के प्लाट, एलपीजी सिलेंडर महिलाओं के लिए 500 रुपये में दिया जाएगा। उन्होंने लोगों में जोश भरते हुए कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव में मैं एक लाख 64 हजार वोटों से हारा था, अब आपके पास मौके है कि सतपाल ब्रह्मचारी को तीन लाख 28 हजार से जिता दो। यह सिर्फ लोकसभा चुनाव नहीं है, यह चुनाव तय करेगा कि विधानसभा में किसकी सरकार बनेगी। उदयभान ने कहा कि कांग्रेस आलोचना करने की राजनीति में विश्वास नहीं रखती बल्कि वह अपनी नीतियों का एक खाका भी जनता के सामने पेश कर रही है। सत्ता में आने के बाद सभी वर्गों के लिए कल्याणकारी योजनाएं लागू की जाएंगी। कांग्रेस प्रत्याशी सतपाल ब्रह्मचारी ने कहा कि कांग्रेस की बड़ी जीत तय है, क्योंकि जींद और सोनीपत दोनों जिलों में उन्हें 36 बिरादरी से उन्हें भरपूर प्यार व समर्थन मिल रहा है। जबरदस्त उत्साह को देखकर ऐसा लग रहा है कि ये चुनाव जनता खुद लड़ रही है। क्योंकि उनका जीवन हमेशा समाज को समर्पित रहा है। तन-मन-धन और वचन से वो सदैव सोनीपत को समर्पित रहेंगे।
ये रहे मौजूद
इस मौके पर विधायक जगबीर मलिक, विधायक जयवीर वाल्मीकि, विधायक सुरेंद्र पंवार, पूर्व राजनीतिक सलाहकार प्रो. विरेंद्र सिंह, विधायक इंदुराज नरवाल, विधायक सुभाष गांगोली, पूर्व सांसद धर्मपाल मलिक, मेयर निखिल मदान, पूर्व विधायक सुखबीर फरमाणा, पूर्व विधायक पदम सिंह दहिया, पूर्व विधायक प्रमेंद्र ढुल, पूर्व विधायक सूरजभान काजल, बिजेंद्र आंतिल, मनोज रिढ़ाऊ, सत्यप्रकाश सांगवान, सुरेंद्र शर्मा, सुरेंद्र छिक्कारा, जसपाल खेवड़ा, सुनील कटारिया, के अलावा हरिद्वार व अन्य जगहों से आए सैकड़ों साधु-संत तथा कार्यकर्ता मौजूद रहे।
70 ग्राम सोना और दो किलो चांदी है ब्रह्मचारी के पास
सतपाल ब्रह्मचारी के पास विभिन्न बैंकों में कुल 3 लाख 71 हजार 828 रूपये जमा हैं। उनके पास नेशनल बैंक में 62 हजार 625 रूपये की एफडी भी है। उनके पास 4 लाख 55 हजार रुपये कीमत का 70 ग्राम सोना और 1 लाख 74 हजार रुपये की दो किलो चांदी, 3 लाख 65 हजार रुपये की पुरानी स्कोडा कार, हरिद्वार में 23 लाख 42 हजार 335 रुपये का एक मकान और देहरादून में 20 लाख 56 हजार 420 रुपये का एक अन्य मकान है। ब्रह्मचारी को किराये से 1 लाख 27 हजार 58 रुपये, कारोबार से 4 लाख 71 हजार 650 रुपये और ब्याज से 45 हजार 590 रुपये की आय हो रही है। उनके पास कुल 35 लाख 32 हजार 785 रुपये की अचल संपत्ति और 20 लाख 73 हजार 608 रुपये की चल संपत्ति है। उन पर कोई आपराधिक केस दर्ज नहीं है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement