For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

जीरकपुर की निगरानी करेगी तीसरी आंख

06:44 AM Jul 07, 2024 IST
जीरकपुर की निगरानी करेगी तीसरी आंख
जीरकपुर में विधायक कुलजीत सिंह रंधावा शहर के विभिन्न प्वाइंटों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने की परियोजना का शिलान्यास करते हुए।- हप्र
Advertisement

जीरकपुर, 6 जुलाई (हप्र)
एसएएस नगर प्रशासन द्वारा शुरू की गई इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर योजना के तहत आधुनिकीकरण की दिशा में बड़ा कदम उठाते हुए जीरकपुर क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने की परियोजना पर काम शुरू कर दिया गया है। इसके तहत विधायक कुलजीत सिंह रंधावा ने मुख्यमंत्री भगवंत मान के आदेशों के तहत जीरकपुर क्षेत्र में 53 लाख रुपये की लागत से शहर के विभिन्न प्वाइंटों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने की परियोजना का शिलान्यास किया।
रंधावा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि शुरू की गई इस पहल का मकसद शहर में होने वाली आपराधिक घटनाओं के सबूत जुटाना और गतिविधियों पर नजर रखना है। छत लाइट प्वाइंट पर इस योजना का आधिकारिक उद्घाटन किया गया, जिसकी लागत करीब 53 लाख रुपये होगी। उन्होंने कहा कि बढ़ती आपराधिक घटनाओं और प्रभावी निगरानी की आवश्यकता को देखते हुए इस आधुनिकीकरण योजना को लागू करने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाने का निर्णय लिया गया है। कैमरे रणनीतिक रूप से उच्च जोखिम वाले क्षेत्रों में लगाए जाएंगे, जिससे जीरकपुर के निवासियों को सुरक्षा की भावना मिलेगी। सीसीटीवी कैमरों की स्थापना से न केवल आपराधिक गतिविधियों के सबूत इकट्ठा करने में मदद मिलेगी बल्कि संभावित गलत काम करने वालों के लिए निवारक के रूप में भी काम किया जाएगा। इस मौके पर नगर परिषद जीरकपुर के कार्यकारी अधिकारी, तहसीलदार डेराबस्सी, डीएसपी जीरकपुर, आम आदमी पार्टी ब्लॉक प्रधान और टीम के सदस्य मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×