For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

पानी का होगा समान बंटवारा : श्रुति चौधरी

07:14 AM Oct 22, 2024 IST
पानी का होगा समान बंटवारा   श्रुति चौधरी
भिवानी स्थित पैतृक गांव गोलागढ़ में चौ. बंसीलाल की समाधि पर पुष्प अर्पित करती श्रुति चौधरी व किरण चौधरी। हप्र
Advertisement

भिवानी, 21 अक्तूबर (हप्र)
हरियाणा की सिंचाई एवं महिला बाल विकास मंत्री श्रुति चौधरी ने कहा कि दक्षिण हरियाणा के रेगिस्तानी क्षेत्र में पीने व सिंचाई के पानी के प्रबंधन को लेकर आने वाले समय में बेहतर कार्य किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वे सिंचाई विभाग के तहत समान जल बंटवारे को लेकर काम करेंगी।
उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री चौ. बंसीलाल द्वारा शुरू की गई लिफ्ट इरीगेशन की व्यवस्था के सुढृढीकरण के लिए आने वाले समय में कार्य किया जाएगा, जिससे हर व्यक्ति तक पीने व सिंचाई के पानी की व्यवस्था हो सके। वह सोमवार को भिवानी में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद पत्रकारों से बात कर रही थीं।
उन्होंने कहा कि सिंचाई के पानी का बराबर बंटवारा होगा, जिससे हर क्षेत्र के किसानों को पानी मिल सके। पानी संरक्षण पर बल देते हुए उन्होंने कहा की हर स्तर पर पानी का सदुपयोग होना चाहिए। कैबिनेट मंत्री श्रुति चौधरी ने जिले के विभिन्न विभागों के अधिकारियों से बैठक कर विभिन्न विभागों के चल रहे विकास कार्यों की प्रगति रिपोर्ट ली। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के निर्देशानुसार जीरो टोलरेंस की नीति को आगे बढ़ाते हुए अधिकारियों को कार्य करना है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार की कोई भी शिकायत मिलने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। श्रुति ने कहा कि तोशाम क्षेत्र में पानी की निकासी, भिवानी जिले में वॉटर लॉगिंग की समस्या को दूर करने, जल संरक्षण को लेकर कार्य करने तथा भूमिगत जल के रिचार्ज को लेकर चलाई जाने वाली योजनाओं को तेजी से आगे बढ़ाने का काम किया जाएगा। श्रुति ने कहा कि महिला एवं बाल विकास विभाग तथा सिंचाई विभाग की जिम्मेवारी सौंपकर मुख्यमंत्री ने उन पर विश्वास जताया है। उन्होंने कहा कि भाजपा के संकल्प पत्र के प्रारंभिक बिंदुओं में प्रदेश की आधी आबादी महिलाओं को लेकर कल्याणकारी योजनाएं लागू करने की थी, जिसमें महिला उत्थान को लेकर 2100 रुपये तथा बेटियों को स्कूटी उपलब्ध करवाने जैसी घोषणाओं का कार्य आगे बढ़ाया जाएगा। उन्हाेंने कहा कि सभी घोषणाएं पूरी की जाएंगी। बैठक में जिला पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजारणिया, एडीसी हर्षित कुमार, भाजपा के जिलाध्यक्ष मुकेश गौड़, अमर सिंह, राम प्रताप शर्मा, पूर्व चेयरमैन शीशराम, कृष्ण लेघा, परमजीत मड्डू, हरी सिंह सांगवान, जयसिंंह वाल्मीकि, सुनील सिंघानी, विजय खोरडा, मनजीत रावलधी, हर्षवर्धन मान, प्रदीप गोलागढ़ मौजूद रहे।

Advertisement

मंत्री बनते ही पहुंचीं पैतृक गांव

मंत्री बनने के बाद पहली बार श्रुति चौधरी अपने पैतृक गांव गोलागढ़ पहुंच कर अपने दादा पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी बंसीलाल व पूर्व मंत्री चौधरी सुरेंद्र सिंह की समाधि स्थल पर श्रद्धा सुमन अर्पित किये और लोगों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री चौ. बंसीलाल एक युग पुरुष थे। चौ. सुरेन्द्र सिंह ने क्षेत्र की भलाई के लिए कार्य किया। उन्हाेंने कहा कि भाजपा की केंद्र और प्रदेश सरकार ने भी अन्तोदय की भावना से प्रत्येक वर्ग की भलाई के लिए कार्य किया है। उन्होंने कहा कि हमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकसित भारत के सपने को साकार करना है। इस दौरान राज्य सभा सांसद किरण चौधरी भी उपस्थित रहीं और पूर्व मुख्यमंत्री व पूर्व मंत्री को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि सरकार की गरीब कल्याण व प्रत्येक वर्ग के हित में लागू की गई योजनाओं से जरूरत मंद लोगों फायदा मिला है। किरण चौधरी ने कहा कि चौ. सुरेंद्र सिंह और चौ. बंसीलाल की सोच के विकास कार्यों के सपने को साकार करना है। श्रुति चौधरी ने गांव बापौड़ा, बीरण, दुल्हेड़ी, कैरू तथा लोहानी का दौरा कर ग्रामीणों का धन्यवाद किया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement