For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

प्रजातंत्र में इस तरह के विरोध की कोई जगह नहीं

08:39 AM May 13, 2024 IST
प्रजातंत्र में इस तरह के विरोध की कोई जगह नहीं
अनिल शर्मा
Advertisement

उचाना, 12 मई (निस)
जजपा उम्मीदवार नैना चौटाला के काफिले पर हमले की घटना की खाप, पंचायतों के साथ-साथ बुद्धिजीवी लोगों ने कड़े शब्दों में निंदा की।
दाड़न खाप ब्राह्मण समाज चौबीसी के प्रधान अनिल शर्मा ने कहा कि प्रजातंत्र में विरोध करने के बहुत तरीके होते है। सरेआम महिलाओं के साथ धक्का-मुक्की करना, बदलसूलकी करने के साथ-साथ ईंट-पत्थर से काफिले पर हमला करना निंदनीय है। हर गांव के लोगों को चाहिए कि वो अपने-अपने गांव में मीटिंग करके फैसले लें कि इस तरह की घटना उनके गांव में न हो। थुआ तपा के सोमदत्त शर्मा ने कहा कि इस घटना की घोर निंदा करते है। इस तरह का विरोध करने का कोई भी आदेश खाप, पंचायतों ने नहीं दिया है।

सोमदत्त शर्मा

घोघड़िया में आस-पास गांवों की पंचायत भी शनिवार को हुई थी। खाप पंचायतों ने इस तरह के विरोध करने का कोई फैसला नहीं कर रखा है। किसी नेता से अगर सवाल जबाव करना है तो उसका तरीका सभ्य होना चाहिए। भविष्य में इस तरह की घटना न घटे इसका हम पूरा प्रयास करेंगे। सीनियर सिटीजन सत्ता जोगी ने कहा कि महिलाओं के साथ इस तरह की घटना आज तक हरियाणा प्रदेश में नहीं हुई थी। लोकतंत्र में कोई भी किसी के लिए वोट मांग सकते है। ये किसी को अधिकार नहीं है कि महिलाओं के दुपट्टे छिन्ने, हाथ को चोट मार दी। इस तरह की घटना होनी नहीं चाहिए। जो खापों के प्रधान है उनको आगे आकर एकत्रित होकर इस तरह की घटनाओं को पुनवृत्ति न हो इसको लेकर सख्त फैसले लें। लोहान खाप उचाना के प्रधान महीपाल सिंह लोहान खेड़ी मंसानिया ने कहा कि हर गांव के प्रमुख लोगों को चाहिए कि वो इस तरह की घटना गांव में भविष्य में न हो इसको लेकर सख्त फैसले गांव की मीटिंग करके ले।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×