मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

गांव के बच्चों में प्रतिभा की कमी नहीं, उसे तराशने की जरूरत

08:50 AM Oct 28, 2024 IST
पानीपत के गांव कवि में रविवार को आयोजित कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री महीपाल ढांडा, आईएएस नरहरि बांगड़ को सम्मानित करते ग्रामीण। -हप्र

पानीपत, 27 अक्तूबर (हप्र)
पैतृक गांव कवि में रविवार को सरकारी स्कूल में आयोजित समारोह में ग्रामीणों ने शिक्षा मंत्री महीपाल ढांडा का जोरदार स्वागत किया। गांव के मंदिर से लेकर स्कूल तक लंबे काफिले के साथ कैबिनेट मंत्री महीपाल ढांडा को सम्मान समारोह तक लाया गया। स्कूल के गेट से लेकर एनसीसी के कैडेट ने मार्च पास्ट करते हुए स्टेज पर ले जाया गया। ग्रामीणों ने शिक्षा मंत्री महीपाल ढांडा, अपने ही गांव के निवासी एवं गुुरुग्राम नगर निगम आयुक्त नरहरि बांगड़ आईएएस, शिक्षा विभाग के ज्वाइंट डॉयरेक्टर नीरज शर्मा व डिप्टी डॉयरेक्टर सुरेंद्र बांगड़ का भी पगड़ी पहनाकर स्वागत किया।  शिक्षा मंत्री महिपाल ढांडा सहित गांव के चारों बेटों ने स्कूल में मां सरस्वती की फोटो के समक्ष दीप प्रज्जवलित करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री महिपाल ढांडा के साथ उनके माता-पिता व पत्नी नीलम ढांडा भी मौजूद रहे। इस अवसर पर शिक्षा मंत्री महीपाल ढांडा ने कहा कि गांव के किसी भी बच्चें को शिक्षा के लिए किसी भी संसाधन की जरूरत पड़ती है, तो हमें बतलाये और हम हर हाल में पढने वाले बच्चों की पूरी मदद करेंगे। गांव के बच्चों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है, लेकिन उसको तराशने की जरूरत है।
महीपाल ढांडा ने गांव के सभी ग्रामीणों से अपने बच्चों की पढाई पर ज्यादा ध्यान देने का आह्वान किया। इस मौके पर ग्रामीणों ने गांव के सरकारी स्कूल की दशकों पुरानी बिल्डिंग को दोबारा से नया बनवाने और गांव में कॉलेज बनवाने लिए मांग रखी।
आईएएस नरहरि बांगड़, ज्वाइंट डॉयरेक्टर नीरज शर्मा व डिप्टी डॉयरेक्टर सुरेंद्र बांगड़ ने भी ग्रामीणों को संबोधित किया गया।
कार्यक्रम में डीईओ राकेश बुरा, बीईओ मनीष गुप्ता, बीआरसी रणधीर सिंह, प्रदीप गौतम कवी ,सत्यनारयण बांगड़, प्रेम शर्मा ,जसमेर बांगड़, नितिन शर्मा, सरपंच बृजपाल उर्फ बिट्टू, स्कूल प्रिंसिपल रणदीप सिंह व स्कूल स्टाफ सहित भारी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement