मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

गोहाना में पहली बार कमल खिलाने वाले अरविंद शर्मा के मंत्री बनने से क्षेत्र में खुशी

09:56 AM Oct 18, 2024 IST

सोनीपत, 17 अक्तूबर (हप्र)
गोहाना विधानसभा क्षेत्र सीट पर पहली बार भाजपा का कमल खिलाने वाले डॉ. अरविंद शर्मा को भाजपा सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाया गया है। उन्हें पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के गढ़ व देशवाली बेल्ट में शामिल गोहाना विधानसभा क्षेत्र सीट पर भगवा लहराने का इनाम मिला है।
राजनीति के माहिर खिलाड़ी माने जाने वाले डॉ. अरविंद शर्मा गोहाना विधानसभा क्षेत्र से विधायक व अब कैबिनेट मंत्री बनने से पहले तीन अलग- अलग लोकसभा क्षेत्र से सांसद रहे हैं। डॉ. अरविंद शर्मा ने सबसे पहले वर्ष 1996 में सोनीपत लोकसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़तेे हुए जीत दर्ज कर सभी को चौंका दिया था। बाद में कांग्रेस का दामन थामा और वर्ष 2004 व 2009 में करनाल से सांसद बने। वर्ष 2014 में लोस चुनाव हारने के बाद बसपा में चले गए। वह यमुनानगर और जुलाना विधानसभा क्षेत्र से चुनाव हार गए थे। वर्ष 2019 में भाजपा का दामन थामा और रोहतक लोकसभा सीट से कांग्रेस के दिग्गज दीपेंद्र हुड्डा को 7503 वोट से हराकर कद्दावर नेताओं में शुमार हो गए।
हालांकि मई में लोकसभा चुनाव में दीपेंद्र से उन्हें हार का सामना करना पड़ा। अब अक्तूबर में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा ने उन्हें गोहाना से प्रत्याशी बनाया। उन्होंने चार बार के विधायक कांग्रेस नेता जगबीर मलिक को हराकर हुड्डा के गढ़ में पहली बार कमल खिला दिया।

Advertisement

गोहाना से टिकट मिला तो हो गया था विरोध

गोहाना सीट पर स्थानीय दावेदारों को किनारे कर भाजपा ने रोहतक के पूर्व सांसद डॉ. अरविंद शर्मा को टिकट थमाकर सभी को चौंका दिया था। स्थानीय नेताओं ने ही डॉ. अरविंद शर्मा को टिकट दिए जाने का विरोध किया था। उसके बाद मैदान में आए डॉ. अरविंद ने ज्यादातर विरोधियों को न केवल शांत किया बल्कि अपने पक्ष में उनसे प्रचार कराने में सफल रहे। गोहाना सीट पर भूपेंद्र हुड्डा का प्रभाव होने से यहां से जीत पाना मुश्किल सा टॉस्क था। फिर भी डॉ. शर्मा ने जगबीर मलिक को हराकर जीत दर्ज की।

गोहाना से चौथे व जिले से 21वें मंत्री बने

डॉ. अरविंद शर्मा गोहाना विधानसभा सीट से जीत दर्ज करने के बाद मंत्री बनने वाले चौथे नेता हैं। साथ ही जिले से वह 21वें मंत्री बने हैं। उनसे पहले गोहाना से वर्ष 1967 में कांग्रेस के रामधारी गौड़, 1987 में लोकदल के किशन सिंह सांगवान व 1996 में हविपा से जगबीर मलिक मंत्री रह चुके हैं।

Advertisement

Advertisement