For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

सैनी ने संभाला CM का पदभार, किडनी रोगियों को दी निःशुल्क डायलिसिस सेवा की सुविधा

12:27 PM Oct 18, 2024 IST
सैनी ने संभाला cm का पदभार  किडनी रोगियों को दी निःशुल्क डायलिसिस सेवा की सुविधा
पदभार संभालते नायब सिंह सैनी। फोटो स्रोत सीएम के एक्स अकाउंट से
Advertisement

चंडीगढ़, 18 अक्तूबर (ट्रिन्यू)

Advertisement

Nayab Singh Saini: हरियाणा के नए मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने शुक्रवार को आधिकारिक रूप से अपना कार्यभार संभाल लिया। मुख्यमंत्री कार्यालय में पहुंचने पर उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया, जिसके बाद उन्होंने प्रदेश के मुख्य सेवक के रूप में कार्यभार ग्रहण किया।

सैनी ने पदभार संभालने के बाद बड़ा फैसला लेते हुए राज्य के सभी सरकारी अस्पतालों में क्रोनिक किडनी रोगियों के लिए निःशुल्क डायलिसिस सेवा की सौगात दी है। उन्होंने कहा कि भविष्य में सभी मेडिकल कॉलेज में भी निःशुल्क डायलिसिस की सुविधा प्रदान की जाएगी।

Advertisement


सैनी ने अपने एक्स अकाउंट पर प्रदेशवासियों के प्रति अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हुए कहा, "अपने 2.80 करोड़ परिवारजनों की अनथक सेवा का व्रत लेकर मैं प्रदेश का मुख्य सेवक बनकर गर्व महसूस कर रहा हूं।"


सैनी ने इस अवसर पर अपने संकल्प को दोहराते हुए कहा, "सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास का संकल्प सर्वोपरि है। हम हरियाणा को सर्वश्रेष्ठ, समृद्ध और आत्मनिर्भर बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।"


उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व और मार्गदर्शन में राज्य की यह पूर्ण बहुमत की सरकार सेवा, सुशासन, समानता, समृद्धि और गरीब कल्याण के लिए समर्पित रहेगी।


सैनी ने वीरवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। यह उनकी लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री बनने की उपलब्धि है। कार्यभार संभालने के बाद, उन्होंने प्रदेश के विकास और समृद्धि के लिए अपनी योजनाओं को आगे बढ़ाने का आश्वासन दिया।

Advertisement
Tags :
Advertisement