मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

खरीदे धान का उठान न होने से एसोसिएशन में रोष

10:52 AM Oct 13, 2024 IST
ढांड अनाज मंडी में पड़े एजेंसी द्वारा खरीदे गए धान के कट्टे। -हप्र

कैथल, 12 अक्तूबर (हप्र)
खाद्य एवं आपूर्ति विभाग द्वारा खरीदे गए धान का मंडी से उठान नहीं किए जाने से मंडी एसोसिएशन में भारी रोष है। मंडी प्रधान नरेश सहारन ने बताया कि खाद्य एवं आपूर्ति विभाग द्वारा मंडी से 7अक्तूबर को न्यूनतम समर्थन मूल्य पर जो धान खरीदा गया था उसका आज तक उठान नहीं हुआ है। इससे मंडी में जाम की स्थिति बनी हुई है। इसके लिए मंडी एसोसिएशन की ओर से खाद्य एवं आपूर्ति इंस्पेक्टर को लिखित में सूचना जारी की गई है। प्रधान ने कहा कि जब तक एजेंसी द्वारा खरीद किया गया माल का उठान नहीं होता तब तक उसका एग्जिट गेट पास नहीं कटेगा। एग्जिट गेट पास के बगैर किसानों के खाते में पेमेंट नहीं आएगी। प्रधान ने कहा कि इसमें खरीद एजेंसी जानबूझकर देरी कर रही है ताकि किसान परेशान हो।
उन्होंने कहा कि 7 अक्तूबर को किसानों ने धान की खरीद नहीं किए जाने के विरोध में पंचमुखी चौक पर जाम लगाया था।
नायब तहसीलदार की मौजूदगी में खरीद एजेंसी के अधिकारियों ने किसानों को लिखित में आश्वासन दिया था कि एजेंसी द्वारा खरीद किया गया माल निश्चित समय अवधि में उठान करवा दिया जाएगा व किसानों के खाते में पेमेंट भी इस समय डलवा दी जाएगी लेकिन 7 दिन बीत जाने के बाद भी आज तक न तो मंडी से माल का उठान करवाया गया है और न ही किसानों के खाते में पेमेंट डाली है।

Advertisement

‘ जल्द होगा उठान’

खाद एवं आपूर्ति विभाग के इंस्पेक्टर नीरज ने बताया कि 7 अक्टूबर को एजेंसी द्वारा खरीदा गया माल का उठान आज ही करवा दिया गया है। इसके बाद किसानों के खाते में पेमेंट डलवा दी जाएगी।

Advertisement
Advertisement