मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

आप नेता छाबड़ा के निधन से शहर में शोक की लहर

08:04 AM Jul 10, 2024 IST
चंडीगढ़ में मंगलवार को आप नेता प्रदीप छाबड़ा के अंतिम संस्कार में शोकाकुल परिवार वाले तथा (दाएं) उनकी पत्नी रितू छाबड़ा। -दैनिक ट्रिब्यून
Advertisement

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 9 जुलाई (हप्र)
आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता और पूर्व मेयर प्रदीप छाबड़ा के निधन से शहर के लोगों में शोक की लहर है। मंगलवार शाम को सेक्टर-25 स्थित श्मशान घाट में छाबड़ा का अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान सांसद मनीष तिवारी, पूर्व सांसद पवन बंसल, भाजपा हिमाचल के सहप्रभारी संजय टंडन, आप विधायक कुलवंत सिंह, जरनैल सिंह, कुलजीत रंधावा, पार्षद व बड़ी संख्या में विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता व अन्य लोग मौजूद थे।
इससे पहले पार्थिव शरीर को उनके सेक्टर-44 स्थित घर में रखा गया जहां बड़ी संख्या में लोग उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए पहुंचे। शहर के दिग्गज नेताओं में शुमार प्रदीप छाबड़ा 1990 से राजनीति में सक्रिय थे। छाबड़ा बीते 3 साल से आम आदमी पार्टी में थे। इससे पहले वह 30 साल तक कांग्रेस में रहे। वह कांग्रेस में प्रदेशाध्यक्ष के पद पर भी रहे। चंडीगढ़ में आम आदमी पार्टी के लिए जमीन तैयार करने वाले प्रदीप छाबड़ा ही थे। इस बार चंडीगढ़ लोकसभा सीट पर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन करवाने में भी छाबड़ा की अहम भूमिका रही थी। कांग्रेस में रहते हुए छाबड़ा नगर निगम में मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर भी बने थे।
प्रदीप छाबड़ा ने 6 अगस्त 2021 को कांग्रेस पार्टी से त्यागपत्र दिया था। इससे पहले वह कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष के पद पर थे, लेकिन हाईकमान ने उन्हें अध्यक्ष पद से हटा दिया और सुभाष चावला को अध्यक्ष बनाया था। इसके बाद प्रदीप छाबड़ा ने कई दिनों तक मौजूदा कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चावला और पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन कुमार बंसल के खिलाफ मोर्चा खोला।
छाबड़ा को पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन कुमार बंसल का करीबी माना जाता था। बंसल ने ही प्रदीप छाबड़ा को चंडीगढ़ कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया था। लेकिन बाद में दोनों नेताओं के संबंध बिगड़ गए, जिसके बाद छाबड़ा को कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटाया गया और इसके बाद छाबड़ा ने पार्टी को ही अलविदा कह दिया था।

सीएम मान ने किया शोक व्यक्त
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने प्रदीप छाबड़ा के निधन पर शोक जताया है। सीएम मान ने कहा-आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं चंडीगढ़ नगर निगम के पूर्व मेयर प्रदीप छाबड़ा के निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ। ईश्वर उनकी दिवंगत आत्मा को अपने चरणों में स्थान दें। आप के विधायक जरनैल सिंह ने भी सोशल मीडिया पर प्रदीप छाबड़ा के निधन पर शोक जताया है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement