मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

बादशाहपुर सहित पूरे गुरुग्राम की मूलभूत सुविधाओं में सुधार की जरूरत : राव नरबीर

07:33 AM Sep 16, 2024 IST
गुरुग्राम के बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र में रविवार को आयोजित जनसभा को संबोधित करते भाजपा प्रत्याशी राव नरबीर सिंह। -हप्र

गुरुग्राम, 15 सितंबर (हप्र)
बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी एवं पूर्व मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि बादशाहपुर सहित पूरे गुरुग्राम की जो भी मूलभूत सुविधाएं हैं, उन सभी में सुधार की बड़ी आवश्यकता है। यहां के ज्यादातर राजकीय स्कूल बदहाल स्थिति में हैं। एक नागरिक अस्पताल था, उसका भी भवन बन नहीं पाया है। इन हालातों के लिए जिम्मेदार पिछले पांच साल के दौरान बादशाहपुर का नेतृत्व कर रहे कमजोर हाथ रहे। उन्होंने कहा कि बादशाहपुर की जनता ने साथ देकर उनको विधानसभा में पहुंचाया तो गुरुग्राम का हर सरकारी स्कूल निजी स्कूल के समान माडल स्कूल बनेगा। इतना ही नहीं यहां एक नहीं बल्कि चार नागरिक अस्पताल बनाने का संकल्प लेकर वह आगे बढ़ रहे हैं।
राव नरबीर सिंह रविवार को सेक्टर 77 स्थित एमआर पालम हिल, विंटर हिल, सेक्टर 82 स्थित कासा बेला, सेक्टर 90 स्थित न्यू टाउन हाइट्स, सेक्टर 93 स्थित स्पेस प्राइवी, सेक्टर 37 सी स्थित रहेजा नवोदय सोसायटी के अतिरिक्त ओमविहार, सेक्टर 23ए, पालम विहार व धर्म कालोनी में आयोजित सभाओं में पहुंचे थे।

Advertisement

लोगों के सामने रखा अपना फ्यूचर प्लान

राव नरबीर सिंह ने कहा कि पिछले 20 साल के दौरान गुरुग्राम की तसवीर तेजी से बदली है। यहां की आबादी 30 लाख से भी अधिक हो चुकी है लेकिन संसाधन आज भी सीमित ही हैं। गुरुग्राम के आम आदमी को आज भी सरकारी सुविधाओं का पूरा लाभ नहीं मिल पा रहा है। राव नरबीर सिंह ने अपना फ्यूचर प्लान बताते हुए कहा कि इस बार वह राजकीय स्कूलों और सरकारी चिकित्सा सुविधा की व्यवस्था में सुधार करना चाहते हैं। गुरुग्राम में अभी एक दर्जन अंडरपास और फ्लाईओवर और बनाना चाहते हैं ताकि कोई समस्या रहे ही नहीं। उन्होंने कहा कि बादशाहपुर की जनता उनको जितनी ताकत देगी उतनी ही ताकत से वह यहां का विकास करा सकेंगे।

Advertisement
Advertisement