For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

त्योहारी सीजन में नकली खोए से बनी मिठाइयों की भरमार

08:57 AM Oct 23, 2024 IST
त्योहारी सीजन में नकली खोए से बनी मिठाइयों की भरमार
Advertisement

बराड़ा, 22 अक्तूबर (निस)
त्योहारी सीजन में मिठाइयों के साथ-साथ खोया, पनीर, घी जैसे दुग्ध उत्पादों की खपत काफी बढ़ जाती है। ऐसे में मिलावटी मिठाई का धंधा शुरू हो जाता है। त्योहारों का महीना आने के साथ ही शहर मेें नकली मिठाइयों की भरमार हो गयी है। बराडा, दोसड़का, मुलाना, अधोया आदि ग्रामीण क्षेत्रों में दुकानदार चन्द रुपयों के लालच मेें ग्राहकों को मौत के मुंह में धकेल रहे हैं। शहर में इन दिनों दर्जनभर से अधिक मिठाई निर्माण करने वाले कारखाने धड़ल्ले से संचालित हो रहे हैं।

Advertisement

नहीं हो रही खाद्य पदार्थों की सुरक्षा मानकों की जांच

बाजार में बिकने वाली मिठाइयों समेत तमाम खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता जांच के लिये बनाये गये खाद्य सुरक्षा एवं मानक प्राधिकरण द्वारा नियमित रूप से जांच नहीं की जा रही है। खाद्य पदार्थों की मानकता की जांच के लिये प्राधिकरण के लिये टास्क फोर्स का भी गठन किया गया है। जिला स्तर पर खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी कौन है या किस अधिकारी को इस पद का प्रभार सौंपा गया है। इसका भी कोई पता ठिकाना नहीं है।

कहते हैं अधिकारी

उपमंडल अधिकारी अश्विनी मलिक ने बताया की मिलावट रोकने को लेकर प्रशासन सख्त है। जांच अभियान चलाकर दुकानों पर उपलब्ध मिठाइयों की मानकता की जांच करने एवं मिलावट करने वालों पर कार्रवाई करने को कहा जायेगा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement