For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

होटल कारोबार में है रोजगार की अपार संभावनाएं : सीएम

09:20 AM Feb 26, 2024 IST
होटल कारोबार में है रोजगार की अपार संभावनाएं   सीएम
गुरुग्राम में रविवार को सीएम मनोहर लाल स्तन कैंसर की शीघ्र जांच और पता लगाने के लिए ‘सवेरा’ कार्यक्रम की शुरुआत करने के अवसर पर बोलते हुए। -हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 25 फरवरी (हप्र)
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि पर्यटन का अर्थव्यवस्था में महत्वपूर्ण योगदान है। इस क्षेत्र में उद्यमिता का भी बड़ा स्कोप है। वे सेक्टर-69 में ओयो एक्सीलरेटर कार्यक्रम का शुभारंभ करने के बाद कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने ओयो द्वारा नव उद्यमियों को प्रोत्साहन देने के लिए आरंभ किए कार्यक्रम की प्रशंसा की। मुख्यमंत्री ने कहा होटल कारोबार में रोजगार की अपार संभावनाएं हैं, किसी भी छोटे कार्य को बड़ा होने में देर नहीं लगती, युवा पीढ़ी जोश और उत्साह के साथ आगे बढ़े, रोजगार के अवसर लगातार युवाओं को मिलते रहे, इसके लिए सरकार निरंतर प्रयासरत है। साथ ही सरकार अपना कारोबार शुरू करने वालों को पूरा सपोर्ट करेगी।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा युवाओं को लीक से हटकर कुछ नया व सकारात्मक करने का संदेश देते हैं। आज युवा पीढ़ी होटल, पर्यटन सहित हर क्षेत्र में आगे बढ़ते हुए प्रतिभा का लोहा मनवा रही है। आज देश की आर्थिक ताकतों में ऐसे व्यक्तियों का नाम आता है, जो ग्रामीण पृष्ठभूमि से निकलकर आए हैं। उन्होंने ओयो के संस्थापक रितेश अग्रवाल को सरकार की ओर से सहयोग के लिए आश्वस्त किया। सीएम ने कहा कि हमें नए विचार और नए विकल्पों को तलाश कर आगे बढ़ना है। सरकार के उद्देश्य के साथ निजी संस्थानों के सहयोग से युवा उद्यमियों को बढ़ावा देना सरकार का एकमात्र उद्देश्य है।
इस बीच उन्होंने ओयो एक्सेलरेटर कार्यक्रम के तहत गुरुग्राम निवासी बबीता यादव को 30 लाख रुपए, सोनीपत निवासी दीपक सिंह राणा को पंद्रह लाख रुपये और गुरुग्राम निवासी विजय यादव को दस लाख रुपये की वित्तीय सहायता राशि के चैक वितरित किये।
इस अवसर पर गुरुग्राम के पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा, डीसी निशांत यादव व अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

स्तन कैंसर की पहचान करेगा सवेरा

गुरुग्राम (हप्र) : मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने स्तन कैंसर की शीघ्र जांच और पता लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से मेदांता फाउंडेशन द्वारा शुरू किए जा रहे 'सवेरा' कार्यक्रम की शुरुआत की। उन्होंने बताया कि यह अद्भुत कार्यक्रम देश में पहली बार शुरू हो रहा है और इस कार्यकम के तहत महिलाओं में स्तन कैंसर का शुरुआती स्तर पर ही पता लगाया जाएगा। इस कार्यक्रम की सफलता के उपरांत इसे राज्य के अन्य जिलों में भी विस्तारित किया जाएगा। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि आज स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से मेदांता फाउंडेशन द्वारा सवेरा कार्यकम की अनूठी शुरुआत की गई है। इस कार्यकम को पहले चरण में गुरुग्राम के सेक्टर-10 के सिविल अस्पताल, सेक्टर-31 के पोलीक्लिनिक और वजीराबाद के प्राथमिक सामुदायिक केन्द्र में संचालित किया जाएगा। इस कार्यकम/अभियान के विस्तार के लिए जल्द ही स्वास्थ्य विभाग और मेदांता फाउंडेशन के बीच एक समझौता भी होगा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×