For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

...तो सीएम सिटी ही रहेगा करनाल, पूरे प्रदेश की रहेगी नज़र

10:55 AM Apr 01, 2024 IST
   तो सीएम सिटी ही रहेगा करनाल  पूरे प्रदेश की रहेगी नज़र
Advertisement

रमेश सरोए/हप्र
करनाल, 31 मार्च
लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। हर पार्टी ज्यादा से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल करने के लिए ऐड़ी-चोटी का जोर लगाने में जुटी है। देश में जहां लोकसभा चुनावों को लेकर सरगर्मियां काफी तेज हो चुकी हैं। वहीं दूसरी ओर, करनाल विधानसभा की सीट ऐसी सीट हैं, जहां लोगों में उपचुनाव को लेकर ज्यादा दिलचस्पी बनी हुई हैं।
इस सीट पर पूर्व सीएम मनोहर लाल के त्यागपत्र देने के बाद भाजपा ने मौजूदा सीएम नायब सिंह सैनी को रण में उतार दिया हैं। भाजपा ने जहां नायब सिंह को मैदान में उतारकर उम्मीदवार उतारने में बढ़त हासिल कर रही है। पूर्व सीएम मनोहर लाल ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देते हुए ही ऐलान कर दिया था कि करनाल सीएम सिटी ही बना रहेगा। वहीं कांग्रेस पार्टी ने अभी तक विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार का ऐलान नहीं किया हैं।
सूत्रों की माने तो कांग्रेस मुख्यमंत्री के सामने मजबूत उम्मीदवार उतारना चाहती है, जो विधानसभा में जातीय समीकरणों के हिसाब से खरा उतरता हो। जो सीधे तौर पर सीएम को कड़ी टक्कर दे सके। कांग्रेस से नायब सिंह सैनी के सामने 4 नेता चुनाव लड़ने के लिए टिकट हासिल करने के लिए जोर लगा रहे हैं। कांग्रेसी नेताओं को लगता है कि करनाल विधानसभा से नायब सिंह सैनी को टिकट मिलने से पंजाबी लॉबी में नाराजगी हैं।
ग्रामीणों, खासकर खेती-बाड़ी से जुड़े लोगों में उपचुनाव को लेकर गजब का जोश है। करनाल हलके से सटे गांवों की चौपाल ही नहीं, शहरियों के बीच भी उपचुनाव अब चर्चाओं में आ चुका है। हर किसी रह जानने को आतुर है कि सीएम नायब सिंह सैनी के मुकाबले कांग्रेस किसी नेता पर दांव लगाती है। वहीं इनेलो व जजपा उम्मीदवारों पर भी लोगों की नज़र रहेगी। कांग्रेसी सूत्रों की माने तो यहां से पूर्व विधायक सुमिता सिंह का नाम चर्चाओं में बना हुआ है।
करनाल विधानसभा सीट से दो बार चुनाव जीत चुकीं सुमिता सिंह को पार्टी के मजबूत चेहरों के रूप में देखा जा रहा है। वहीं 2019 के विधानसभा चुनावों में उस समय मुख्यमंत्री मनोहर लाल के सामने चुनाव लड़ने वाले जिला संयोजक त्रिलोचन सिंह का नाम भी कांग्रेस गलियारों में चर्चाओं में है। वे चुनावी टिकट मिलने पर चुनावी मैदान में उतरने का पहले ही ऐलान कर चुके हैं। वहीं अरुण पंजाबी भी टिकट मांग रहे हैं। कांग्रेस पार्टी के कार्यकारी प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कुमार गुप्ता भी विधानसभा चुनाव लड़ने की ताल ठोंक रहे हैं।
सीएम आश्वास्त : भाजपा उम्मीदवार मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी पूर्व सीएम मनोहर लाल द्वारा करनाल विधानसभा में किए गए करोड़ों रुपए के विकास कार्यों व पहले ही वार्ड वाइज लोगों से संपर्क कर चुनाव में भारी वोटों से जीत के प्रति आश्वस्त दिखाई दे रहे हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×