For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

फिर उम्मीद जागी पेपर लीक के भरोसे

06:26 AM Jun 28, 2024 IST
फिर उम्मीद जागी पेपर लीक के भरोसे
Advertisement

अशोक गौतम

हे गॉड! तुम्हारे नन्हे के भक्त के एफए वन के एग्जाम्स में ओनली टू दिन रह गए हैं, पर मुझे बहुत दुःख के साथ तुम्हें बताना पड़ रहा है कि अभी तक मेरा पेपर लीक नहीं हुआ है। क्या हम बच्चों के पेपर पेपर नहीं होते? केवल कंपिटेटिव एग्जाम्स ही एग्जाम्स होते हैं?
देखो तो, हफ्ते से बिन फोन के पापा ऑफिस जा रहे हैं। उनका एप्पल फोन मैंने अपने पास इसलिए रखा है, या वे मुझे दे जाते हैं कि जैसे ही मुझे पेपर लीक होने की कहीं से भी इन्फॉरमेशन मिले मैं पेपर खरीद एग्जाम्स के स्ट्रेस से फ्री हो सकूं।
गॉड! तुम्हें शाम को चार नेस्ले की चॉकलेट चढ़ाऊंगा जो मेरा परसों होने वाला पेपर अब हर हाल में लीक हो जाए। प्रोजेक्ट वर्क तो पापा ने चैट जीपीटी से पूरा कर लिया है।
कसम से! मैंने अपना पेपर खरीदने के लिए अपने पॉकेट मनी से पैसे बचा कर रखे हैं। मैं अपना पेपर परचेज करने का बोझ अपने पापा के कंधों पर कतई नहीं डालना चाहता।
देखिए! नीट का पेपर लीक हुआ। नेट का पेपर लीक हुआ। पुलिस अंकल की रिक्रूटमेंट का पेपर लीक हुआ। पड़ोस वाली नर्स आंटी की सरकारी नौकरी के एग्जाम का पेपर लीक हुआ। ओए के एग्जाम का पेपर लीक हुआ। प्रोफेसर के एग्जाम का पेपर लीक हुआ। पीउन के एग्जाम का पेपर लीक हुआ। हमारे स्कूल के सर के एग्जाम का पेपर लीक हुआ। मेरे दोस्त के पटवारी पापा के एग्जाम का पेपर लीक हुआ। और तो और, पापा की प्रमोशन के एग्जाम का भी पेपर लीक हुआ। जब सबके एग्जाम्स के पेपर टाइमली लीक हो रहे हैं तो मेरे दो दिन बाद होने वाले पेपर को लीक होने में इतनी देर क्यों हो रही हो? क्या अब पेपर लीक होने बंद हो गए हैं? या पेपर लीक करने वालों ने मॉरल एजुकेशन की क्लासें अटेंड करनी स्टार्ट कर दी हैं। क्या तुम्हें मुझ नन्हे-मुन्ने पर दया नहीं आती? मैं अभी बच्चा हूं तो क्या हुआ? मेरा भी तो करिअर है जी! क्या बच्चों का कोई करिअर नहीं होता? मैं पेपर लीक न होने की वजह से डिप्रेशन में चला गया तो इसके लिए कौन दोषी होगा? इसलिए तुमसे दोनों हाथ जोड़ प्रे करता हूं कि पेपर को लीक करवाने वालों को इसी वक्त ऑर्डर करो कि मैं नन्हा-सा तुम्हारा भक्त अपने एग्जाम्स को लेकर वर्स वरीड व्हाट्सैप पर लीक हुए पेपर के मैसेज का आंखें बंद किए रात को भी इंतजार कर रहा हूं।
मेरी टेंशन तो छोड़ो प्रभु, पर मुझसे अब अपने पापा मम्मा की टेंशन और नहीं देखी जाती। वे लीक हुए पेपर को पाने के लिए मुझसे अधिक बेचैन हैं। इसलिए जितनी जल्दी हो सके, मेरे भी पेपर लीक करवा दो न प्लीज! ताकि मेरी टेंशन के साथ साथ मेरे पैरेंट्स की टेंशन भी खत्म हो। सच कहूं तो मेरे पेपर को लेकर मैं उतना वरीड नहीं जितने मेरे मम्मा पापा हैं। उनकी हेल्प करो न प्लीज गॉड!

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×