मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

युवकों ने बूथ पर किया हंगामा, फिर मतपेटी लेकर भागे

07:21 AM Oct 16, 2024 IST
संंगरूर के गांव ढेंठल के 87 वर्षीय रामकिशन सिंह ने भी उत्साह से मतदान किया। -निस

संगरूर, 15 अक्तूबर (निस)
पंचायत चुनाव के दौरान पटियाला जिले के गांव‌ शादीपुर खुड्डा के पोलिंग बूथ से कुछ अज्ञात युवकों द्वारा मतपेटी उठा कर ले जाने का मामला सामने आया है। जबकि, कुछ देर बाद यह मतपेटी पोलिंग बूथ के पास खेतों में पड़ी मिली। पुलिस अधिकारी ने बताया कि दोपहर में करीब 20-25 अज्ञात युवक मतदान केंद्र पर आए और उन्होंने मौके पर हंगामा किया और इस दौरान ये युवक मतदान केंद्र में मतपेटी लेकर भाग गए। इसके बाद जब पोलिंग बूथ के आसपास सर्च ऑपरेशन चलाया गया तो मतपेटी पास के खेत में पड़ी मिली।
मानसा खुर्द में चुनाव निलंबित : अतिरिक्त जिला चुनाव अधिकारी मानसा आकाश बांसल ने बताया कि किन्हीं कारणों के चलते ग्राम पंचायत मानसा खुर्द के सरपंच और वार्ड नंबर 1, 2, 5, 6 और 7 (कुल 5 पंचायत सदस्य) के चुनाव के लिए दोबारा मतदान 16 अक्तूबर को होगा। उन्होंने कहा कि 16 अक्तूबर को होने वाले फ्रेश पोल के लिए मानसा खुर्द के सरकारी प्राइमरी स्कूल में छुट्टी रहेगी।
चुनाव रद्द, ग्रामीणों ने लगाए नारे : मंगलवार को समाना के पास गांव गजूमाजरा में जब लोग वोट देने के लिए पोलिंग बूथ पर पहुंचे तो अचानक चुनाव कर्मचारियों ने कहा कि आपके गांव में वोटिंग नहीं होगी, जिसका गांव में विरोध करते हुए वोटर वहीं धरने पर बैठ गए। यह सिलसिला करीब एक बजे तक जारी रहा। चुनाव स्टाफ और ड्यूटी मजिस्ट्रेट ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि एडीसी पटियाला की ओर से उन्हें निर्देश दिए गए हैं कि माननीय पंजाब एवं हाई कोर्ट द्वारा खारिज की गई याचिका में गांव गज्जूमाजरा भी शामिल है। इससे ग्रामीणों में भारी आक्रोश फैल गया और उन्होंने जमकर विरोध प्रदर्शन किया।

Advertisement

कपूरथला के सवाल गांव में पंचायत चुनाव के दौरान मरापीट व हंगामा हुआ। घायलों को सिविल अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती किया गया। - दैनिक ट्रिब्यून

विधानसभा स्पीकर ने डाला वोट

चंडीगढ़ (हप्र): पंजाब विधानसभा के स्पीकर कुलतार सिंह संधवा ने आज पंचायत चुनावों में अपने जनतांत्रिक अधिकार का उपयोग करते हुए परिवार सहित अपने पैतृक गांव संधवा के बूथ नंबर 95 पर वोट डाला। उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव स्थानीय विकास और सामुदायिक साझेदारी के लिए महत्वपूर्ण हैं।

हार्ट अटैक से पुलिस मुलाजिम की मौत

बरनाला (निस) : बरनाला में पंचायत चुनाव में ड्यूटी के दौरान पुलिस मुलाजिम की मौत हो गई। सीनियर कांस्टेबल लक्खा सिंह (53) बरनाला जिले के गांव ढिलवां में चुनावी ड्यूटी दे रहा था। मौत का कारण हार्ट अटैक बताया जा रहा है।

Advertisement

धारदार हथियार से हमला

बठिंडा (निस) : बठिंडा जिले के अकलियां कलां गांव में पंचायत चुनाव के दौरान एक हिंसक घटना सामने आई है।‌ यहां स्विफ्ट गाड़ी पर विपक्ष के युवकों ने धारदार हथियार से हमला कर दिया। इसी दौरान उन्होंने खुद अपने मोबाइल फोन से वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार यह स्विफ्ट गाड़ी अकलियां कलां से आम आदमी पार्टी के हलका अध्यक्ष और गोनियाना मंडी से ट्रक यूनियन अध्यक्ष हरप्रीत सिंह की है, जिसके मुताबिक उस समय कार उसका भाई जसप्रीत सिंह चला रहा था, जो वोटरों को उनके घर से लेने गया था। इसी दौरान कुछ शरारती युवकों ने खड़ी गाड़ी पर तेजधार हथियारों से हमला कर दिया और उसने वहां से भागकर अपनी जान बचाई।
सूचना मिलते ही डीएसपी करमजीत सिंह मौके पर पहुंचे लेकिन आरोपी मौके से फरार हो गए।

Advertisement