मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

प्रदेश में स्मैक का शिकार युवा पीढ़ी, इसके नाश के लिए जुट जाये सरकार

09:08 AM Oct 19, 2024 IST
जगाधरी में नगर परिषद के पूर्व चेयरमैन दर्शन लाल खेड़ा और एडवोकेट दीक्षांत खेड़ा सीएम को लिखे पत्र की जानकारी देते हुये। -हप्र

जगाधरी, 18 अक्तूबर (हप्र)
समाजसेवी एवं नगर परिषद जगाधरी के पूर्व चेयरमैन दर्शन लाल खेड़ा ने मुख्यमंत्री नायब सैनी को पत्र लिखकर प्रदेश में नशे पर लगाम लगाने की मांग की है। पत्र में सीएम को पद के लिए बधाई देते हुये दर्शन लाल खेड़ा ने कहा कि प्रदेश में स्मैक पूरे जोरों से फैल रहा है और इससे परिवार बर्बाद हो रहे हैं। इस धंधे से युवा पीढ़ी शिकार हो रही है। ग्रामीण क्षेत्र में तो स्थिति यह है कि स्कूलों के बाहर भी नशा बिकता है।
दर्शन खेड़ा ने कहा कि हरियाणा पुलिस के पास नशे के आदि लोगों का पूरा ब्योरा है, लेकिन समस्या यह है कि नशे के आदि लोगों का इलाज करने के लिए डाॅक्टर व अस्पतालों की कमी है। सरकार को नशे को खत्म करने के लिए अभी से जुट जाना चाहिए।
पूर्व चेयरमैन ने कहा कि यदि हम नशा खत्म कर देते हैं तो समाज में चोरी, डकैती, लूटमार, बलात्कार जैसी घटनाओं पर काफी हद तक अंकुश लग जाएगा। दर्शन लाल ने कहा कि यदि आप इस मुहिम में कमयाब हो जाते हैं तो इतिहास में आपका नाम सुनहरी अक्षरों में लिखा जायेगा। इस अवसर पर एडवोकेट दीक्षांत खेड़ा ने कहा कि नशे पर अंकुश लगाने के लिए सामाजिक संगठनों का सहयोग भी लिया जा सकता है। इसे लेकर युवाओं को विशेष रूप से जागरूक किया जाना चाहिए।

Advertisement

Advertisement