For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

युवा पीढ़ी को शहीद भगत सिंह से लेनी चाहिये प्रेरणा

11:24 AM Sep 29, 2024 IST
युवा पीढ़ी को शहीद भगत सिंह से लेनी चाहिये प्रेरणा
फरीदाबाद में शहीद भगत सिंह की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करते बड़खल से कांग्रेस प्रत्याशी विजय प्रताप सिंह। साथ हैं बलजीत कौशिक, सुमित गौड़, अनीशपाल व डाॅ. सौरभ शर्मा और अन्य। -हप्र
Advertisement

फरीदाबाद, 28 सितंबर (हप्र)
बड़खल विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी विजय प्रताप सिंह शनिवार को शहीद भगत सिंह जयंती के उपलक्ष्य में एनआईटी पांच स्थित गोल चक्कर पर आयोजित एक कार्यक्रम में पहुंचे और शहीदों को नमन किया। उन्होंने शहीद भगत सिंह की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए। उन्होंने कहा कि शहीद भगत सिंह भारत के महान स्वतंत्रता सेनानी एवं क्रान्तिकारी थे। चन्द्रशेखर आजाद व पार्टी के अन्य सदस्यों के साथ मिलकर इन्होंने भारत की स्वतंत्रता के लिए अभूतपूर्व साहस के साथ शक्तिशाली ब्रिटिश सरकार का मुकाबला किया। शहीद भगत सिंह, राजगुरू, सुखदेव एवं चन्द्रशेखर आजाद जैसे शहीदों का ऋण हम कभी नहीं उतार सकते। इन्होंने देश की रक्षा के लिए हंसते-हंसते अपने प्राणों की आहूति दे दी। ऐसे वीर शहीदों के चरणों में मेरा वंदना है और मैं आज की युवा पीढ़ी से कहना चाहता हूं कि हमें शहीद भगत सिंह से प्रेरणा लेनी चाहिए।

Advertisement

ट्रॉमा सेंटर खोलने का वादा

वहीं शनिवार को आयोजित जनसभाओं में विजय प्रताप ने शहर के बादशाह खान अस्पताल में ट्रॉमा सेंटर खोलने का वादा किया । उन्होंने कहा कि शहर के समाजसेवी सतीश चोपड़ा एवं उनकी टीम पिछले काफी समय से ट्रॉमा सेंटर की मांग उठा रही है। इस मौके पर विजय प्रताप ने बड़खल विधानसभा क्षेत्र की जनता को आश्वस्त किया कि इस बार शहर की आन, बान, शान का पर्व ऐतिहासिक दशहरा पहले की तरह हमारी बिरादरी द्वारा ही मनाया जाएगा।
इसके अलावा नाहर सिंह स्टेडिम जिसके नाम पर करोड़ों रुपए का बजट भाजपा सरकार डकार चुकी है, उसको सुधारने का काम हम करेंगे। पहले उसके लिए 122 करोड़ का बजट पास किया जाता है, बावजूद 8 साल में काम पूरा नहीं किया गया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement