मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

कांग्रेस जो काम 65 साल में नहीं कर पायी, वो भाजपा ने 2 साल में किया

07:31 AM Oct 04, 2024 IST
कलायत में बृहस्पतिवार को आयोजित सभा को संबोधित करते उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। साथ हैं पार्टी प्रत्याशी कमलेश ढांडा। -निस

कलायत, 3 अक्तूबर (निस)
चुनाव प्रचार के अंतिम दिन बृहस्पतिवार को भाजपा प्रत्याशी कमलेश ढांडा के पक्ष में आयोजित जन आशीर्वाद रैली को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संबोधित किया। योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला और कहा कि कांग्रेस जनता से झूठे वादे करती है। चुनाव से पूर्व खटाखट करने वाली कांग्रेस अब प्रदेश से सफाचट हो चुकी है। जो काम कांग्रेस 65 साल में नहीं कर पाई, वो काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा ने 2 साल में कर दिया। डबल इंजन की ताकत क्या होती है, इसका उदहारण अयोध्या में राम मंदिर और कश्मीर में 370 हटना है। यूपी के मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस माफिया है जो विकास में बाधा है, खिलाडि़यों की प्रगति, युवाओं के रोजगार, बेटियां के सुरक्षा में भी बाधा है। 2017 से पहले उत्तर प्रदेश में आए दिन दंगा होता था तथा हर रोज कफर्यू लगा रहता था लेकिन आज यूपी में कोई दंगा नहीं होता। कोई भारत विरोधी गतिविधियों में नहीं रहता, क्योंकि उसे डबल इंजन की सरकार के डर का एहसास है। देश की जितनी भी समस्या हैं यह सब कांग्रेस की देन हैं। देश के विभाजन की त्रासदी, देश को जाति-भाषा में बांटा, देश को आतंकवाद, नक्सलवाद और उग्रवाद और अराजकता की भट्टी में धकेलने का कार्य भी सिर्फ कांग्रेस ने ही किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हरियाणा परिवारवाद का नहीं, विकास का नया मॉडल बनकर उभरा है। योगी आदित्यनाथ ने विकसित हरियाणा बनाने के लिए कलायत से भाजपा प्रत्याशी कमलेश ढांडा के पक्ष में भारी संख्या में मतदान कर हरियाणा में तीसरी बार फूल खिलाने का आह्वान किया।
कुरुक्षेत्र सांसद नवीन जिंदल ने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता योगी के मुख्यमंत्री बनने पर अपने आप को सुरक्षित महसूस करती है। राम मंदिर निर्माण में उनकी अहम भूमिका रही तथा उनके प्रचार से ही वे सांसद बने हैं।
भाजपा प्रत्याशी कमलेश ढांडा ने कहा कि चुनाव में कांग्रेस घूस, घोटाला और नौकरी की नीलामी को एजेंडा बनाकर चल रही है जबकि बीजेपी की सरकार में बिना खर्ची बिना पर्ची के युवाओं को नौकरियां दी गई।

Advertisement

‘उत्तर प्रदेश में एक भी दंगा नहीं हुआ’

शाहाबाद मारकंडा (निस) : भाजपा प्रत्याशी सुभाष कलसाना के समर्थन में बृहस्पतिवार को दशहरा मैदान में उत्तर-प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने विशाल जनसभा को सम्बोधित किया। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज प्रदेश में कांग्रेसी चंड-मुंड और महिषासुर की भूमिका निभा रहे हैं, मतदाताओं को इन्हें खदेड़ना होगा। देश में भाजपा की सरकार है और अगर हरियाणा वासी चाहते हैं कि उन्हें पहले की तरह सरकार मिले और उनके राज्य का विकास इसी तरह जारी रहे तो डबल इंजन की सरकार दोबारा लानी होगी। उत्तर प्रदेश में डबल इंजन की सरकार के कार्यकाल में पिछले 7.5 साल में एक भी दंगा नहीं हुआ है और उत्तर-प्रदेश की तरह हरियाणा में भी अगर मतदाता विकास देखना चाहते हैं तो केंद्र की तरह तीसरी बार फिर हरियाणा में भी भाजपा की सरकार लानी होगी। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस ने शाहाबाद को नशे का व्यापारी प्रत्याशी दिया है, जबकि उसके सामने भाजपा ने शिक्षित मास्टरजी को मैदान में उतारा है।

Advertisement
Advertisement