For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

समाधान शिविर में फूट-फूट कर रोई महिला, मिला आश्वासन

08:50 AM Oct 23, 2024 IST
समाधान शिविर में फूट फूट कर रोई महिला  मिला आश्वासन
फतेहाबाद नगर परिषद् में लोगों की समस्याएं सुनते डीएमसी संजय बिश्नोई। -हप्र
Advertisement

फतेहाबाद, 22 अक्तूबर (हप्र)
नगरायुक्त संजय बिश्नोई की अध्यक्षता में स्थानीय नगर परिषद कार्यालय में समाधान शिविर आयोजित किया गया। डीएमसी संजय बिश्नोई ने शिविर में लोगों की प्रॉपर्टी आईडी, परिवार पहचान पत्र, राशन कार्ड तथा विभिन्न सामाजिक सुरक्षा पेंशनों आदि से संबंधित मामलों की समस्याएं सुनी।
समाधान शिविर में हरनाम सिंह कॉलोनी की महिला लक्ष्मी अपनी आय से संबंधित शिकायत लेकर पहुंची। उसने अपनी व्यथा सुनाते हुए कहा कि उसकी फैमिली आईडी में उनकी आय 3 लाख से अधिक दिखाई गई है, जिस कारण उन्हें सरकारी सुविधाओं का लाभ नहीं मिल रहा। शिकायत सुनाते महिला फूट-फूट कर रोने लगी कि वह चक्कर लगाकर थक चुकी है, लेकिन उसकी सुनवाई नहीं हो रही। डीएमसी ने उन्हें आश्वासन दिया कि उनकी आय ठीक कर दी जाएगी। समाधान शिविर में दस समस्याएं आई है, जिनमें से चार का मौके पर ही समाधान किया गया।
वहीं दूसरी ओर, बीडीपीओ कार्यालय में बीडीपीओ की अध्यक्षता में समाधान शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान एसडीओ, एसईपीओ व ग्राम सचिव और रेवेन्यू पटवारी मौजूद रहे।

Advertisement

करनाल में 8 शिकायतों का निवारण

करनाल नगर निगम कार्यालय में मंगलवार को शिकायतों का निवारण करते नगर निगम आयुक्त। -हप्र

करनाल (हप्र) : मुख्यमंत्री के आह्वान पर नगर निगम व बीडीपीओ कार्यालय में समाधान शिविर लगाये गये। इस दौरान कुल 20 शिकायतें प्राप्त हुई, इनमें से 8 का मौके पर ही निवारण किया गया जबकि 12 शिकायतों को लंबित रखा गया है। नगर निगम करनाल के कार्यालय में नगर निगम आयुक्त नीरज कादियान ने समाधान शिविर में समस्याओं को सुना। उनके समक्ष कुल 16 शिकायतें आई। 7 शिकायतों का मौके पर ही निवारण किया गया जबकि 9 शिकायतों को लंबित रखा गया है। उन्होंने बताया कि शिविर के दौरान मौके पर ही 7 शिकायतों का समाधान कर दिया गया था, परंतु दोपहर तक 2 अन्य शिकायतों का भी समाधान संबंधित शाखा द्वारा कर दिया गया। वहीं बीडीपीओ कार्यालयों में भी कुल 4 शिकायतें प्राप्त हुई। इनमें से एक शिकायत का मौके पर समाधान किया गया जबकि 3 शिकायतें अभी लंबित हैं।

नगर पालिका सचिव ने सुनीं समस्याएं

गुहला में मंगलवार को लोगों की समस्या सुनते नपा सचिव राजेश शर्मा व अन्य कर्मचारी। -निस

गुहला चीका ( निस) : नगर पालिका चीका परिसर में सुबह 9 बजे से लेकर 11 बजे तक समाधान शिविर का आयोजन किया गया। नगर पालिका सचिव राजेश शर्मा सहित अन्य कर्मचारियों ने शिविर में पहुंचे लोगों की समस्याओं को सुना और उनका समाधान किया। सचिव राजेश शर्मा ने कहा कि आज शिविर में प्रॉपर्टी आईडी से संबंधित सिर्फ दो शिकायतें आई थी जिनका मौके पर ही समाधान कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि सरकार के आदेशानुसार अगले एक माह तक नपा कार्यालय में हर रोज समाधान शिविर का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने नगरपालिका क्षेत्र में रहने वाले लोगों से आह्वान किया कि वे अपनी समस्याएं इस शिविर में रखकर उनका समाधान करवा सकते हैं। इस अवसर पर जेई खुशीराम, लिपिक गुरप्रीत सीड़ा, माम राज, जसवंत सिंह भी मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement