For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

बाल महोत्सव के विजेता विद्यार्थियों को किया सम्मानित

09:02 AM Oct 25, 2024 IST
बाल महोत्सव के विजेता विद्यार्थियों को किया सम्मानित
भिवानी के बाल भवन में बृहस्पतिवार को पारितोषिक वितरण समारोह में उपस्थित विद्यार्थी व स्टाफ सदस्य। -हप्र
Advertisement

भिवानी, 24 अक्तूबर (हप्र)
जिला बाल कल्याण परिषद के तत्वावधान में स्थानीय बाल भवन में पारितोषिक वितरण समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद, चंडीगढ़ से महासचिव डॉ. सुषमा गुप्ता ने मुख्य अतिथि एवं सीटीएम विपिन कुमार ने विशिष्ट अतिथि बतौर शिरकत की। इस दौरान उन्होंने बाल महोत्सव-2024 के विजेता विद्यार्थियों को पुरस्कार देकर सम्मानित
किया। उन्होंने बाल भवन परिसर में लगाई गई प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया।
महासचिव डॉ. सुषमा गुप्ता ने कहा कि बच्चे देश का भविष्य होते हैं। उन्होंने कहा कि बाल महोत्सव का मुख्य उद्देश्य शिक्षा के साथ-साथ बच्चों का बौद्धिक विकास करना है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की प्रतियोगिताएं बच्चों को कला के क्षेत्र में आगे ले जाने का कार्य करती हैं।
सीटीएम विपिन कुमार ने कहा कि बच्चों को शिक्षा के साथ-साथ रचनात्मक भी होना चाहिए। उन्होंने कहा की जिला बाल कल्याण परिषद हर वर्ष बाल महोत्सव का आयोजन करती है। इस महोत्सव में बच्चों की प्रतिभा को निखारने का मौका मिलता है। ये प्रतियोगिताएं जिला स्तर, जोनल स्तर, व राज्य स्तर पर आयोजित करवाई जाती हैं। मंडलीय बाल कल्याण अधिकारी अनिल मलिक ने विजेता बच्चों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वे इस प्रकार की प्रतियोगिताओं में बढ़-चढ़कर भाग लें।
जिला बाल कल्याण अधिकारी ओमप्रकाश ने बताया कि बाल महोत्सव 2024 के पारितोषिक वितरण समारोह में 450 बच्चों ने भाग लिया था। सहायक सुदेश कुमार ने मंच संचालन किया। इस मौके पर समाजसेवी शिवरतन गुप्ता, कार्यक्रम अधिकारी तृप्ति श्योराण सहित विभिन्न स्कूलों के अध्यापक व अभिभावक मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement