मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

दोनों प्रदेशों के अधिकारियों की मौजूदगी में कटवाई गेहूं की फसल

08:41 AM Apr 25, 2024 IST
पानीपत में बुधवार को विवादित जमीन से गेहूं की फसल काटती मशीन -हप्र
Advertisement

पानीपत, 24 अप्रैल (हप्र)

पानीपत में गेहूं काटने के दौरान मौके पर मौजूद यूपी और हरियाणा पुलिस के अधिकारी, कर्मचारी।  -हप्र

गांव संजौली के पास यमुना तटबंध के अंदर 50 एकड़ विवादित भूमि से गेहूं की कटाई को लेकर हुये विवाद के बाद बुधवार को दोनों प्रदेशों के प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों ने मिलकर विवादित भूमि से कम्बाईन द्वारा गेहूं की फसल कटवाई गई। फसल कटाई के दौरान एसडीएम समालखा अमित कुमार, डीएसपी समालखा नरेंद्र कादियान, बापौली बीडीपीओ एवं डयूटी मजिस्ट्रेट शक्ति सिंह, बापौली नायब तहसीलदार कैलाश चंद्र, कानूनगो नरेश कुमार, बापौली थाना प्रभारी अतर सिंह और यूपी की तरफ से बडौत के सीओ संदीप कुमार व छपरौली थाना प्रभारी सहित भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा। दोनों प्रदेशों के अधिकारियों की देखरेख में कटवाई गई इस गेहूं की फसल को अनाज मंडी में बेचा जाएगा और 28 अप्रैल को समालखा एसडीएम कार्यालय में होने वाली दोनों प्रदेशों के अधिकारियों की मीटिंग में इस विवादित भूमि के रिकार्ड की जांच की जाएगी।
अधिकारियों का कहना है कि रिकार्ड के अनुसार जिस किसान की जितनी जमीन होगी, उस किसान को उसी अनुपात में गेहूं के रूपए दे दिये जाएगे। उन्होंने बताया कि गेहूं की कटाई को लेकर दोनों प्रदेशों के किसानों में कोई विवाद न हो, इसलिये इस गेहूं की फसल को कटवाया गया है। अधिकारियों का कहना है कि समालखा में तय की गई मीटिंग 28 अप्रैल को ही होगी और इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है।
हालांकि दोनों प्रदेशों के अधिकारियों की मौजूदगी में कटवाई जा रही गेहूं की फसल के दौरान पानीपत के संजौली व यूपी के गांव टांडा के किसान भी मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement