मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करेंगे टापू माजरी के ग्रामीण

06:47 AM Aug 27, 2024 IST
जगाधरी स्िथत बूड़िया इलाके के गांव टापू माजरी के लोग पंचायत करने के अवसर पर एक साथ। -निस

जगाधरी, 26 अगस्त (निस)
विधानसभा का चुनाव नजदीक आते ही यमुना नदी पर पुल बनाने की मांग जोर पकड़ने लगी है। इसे लेकर सोमवार को यमुना नदी इलाके के गांव टापू माजरी के लोगों ने पंचायत की और स्थिति पर गहन मंथन किया। इनका कहना था कि उनकी मांग को लेकर सरकार व जनप्रतिनिधि कुछ भी नहीं कर रहे हैं। सभी ने लोकसभा की तरह विधानसभा चुनाव का भी बहिष्कार करने का सर्वसम्मति से
फैसला लिया।
गांव टापू माजरी के पूर्व चेयरमैन गांधीराम नंबरदार, सरपंच अरुण कुमार, पूर्व सरपंच अशोक कुमार, श्याम सिंह का कहना था कि उनकी मांग पर आज तक किसी ने भी कोई ठोस कदम नहीं उठाए। कई ग्रामीण तो ये कह रहे थे कि इससे अच्छा तो उन्हें यूपी प्रदेश में ही मिला दिया जाए। वे कई बार प्रशासन व जन प्रतिनिधियों को अपनी समस्या बता चुके हैं,लेकिन आज तक कोई सुनवाई नहीं हुई।
उन्होंने बताया कि यमुना नदी में पानी आने पर उन्हें 40 किलोमीटर लंबा सफर कर वाया शहजहांपुर यूपी से जगाधरी व यमुनानगर आना पड़ता है। अचानक किसी की तबीयत बिगड़ने पर ज्यादा दिक्कत होती है। ग्रामीणों ने बताया कि इसे लेकर कुछ साल पहले नदी से लगते कई गांवों के लोगों की संघर्ष समिति भी बनी थी। इसने भी कई बार प्रदेश व केंद्र सरकार को लिखा,लेकिन कुछ भी नहीं हुआ।
इस अवसर पर ग्रामीणों का कहना है कि जनप्रतिनिधियों ने एक बार भी आश्वासन तक नहीं दिया। ग्रामीणों का कहना था कि सभी के सहयोग से वे अक्तूबर में होने वाले विधानसभा चुनाव में भाग नहीं लेंगे। शांतिपूर्वक तरीके से अपना बहिष्कार जारी रखेंगे। ग्रामीणों का कहना था कि मजबूरी के चलते उन्हें नाव से नदी क्रास करनी पड़ती है। ज्यादा पानी आने पर नाव भी नहीं चलती। इस मौके पर जसबीर सिंह, मोहकम सिंह, स्योसिंह, समय सिंह, बलींद्र सिंह आदि भी मौजूद रहे।
‘सत्ता में आने पर कांग्रेस करेगी समस्या का समाधान’
पूर्व चेयरमैन एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्यामसुंदर बतरा का कहना है कि कांग्रेस सत्ता में आने पर गांव टापू माजरी के लोगों की समस्याओं का प्राथमिकता से समाधान करेगी। उन्होंने ग्रामीणों से लोकतंत्र के इस महापर्व में भाग लेने की अपील की। श्री बतरा ने कहा कि वह जल्दी ही गांव टापू माजरी में जाकर ग्रामीणों से मिलेंगे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement