For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

दोपहर तक बाजार बंद कर व्यापारियों ने दिया धरना, 2 आरोपी गिरफ्तार

08:06 AM Aug 23, 2024 IST
दोपहर तक बाजार बंद कर व्यापारियों ने दिया धरना  2 आरोपी गिरफ्तार
जुलाना में बृहस्पतिवार को बाजार में धरनारत दुकानदारों को संबोधित करते व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग। -हप्र

जींद (जुलाना), 22 अगस्त
केमिस्ट से रंगदारी मांगने व दुकान में आग लगाने के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर बृहस्पतिवार को दूसरे दिन भी जुलाना में व्यापारियों ने दोपहर तक बाजार बंद रखा। दुकानदारों ने बीच बाजार सड़क पर धरना लगाकर शासन प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए रोष प्रकट किया।
दोपहर को पुलिस ने मामले में दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी की पुष्टि की, उसके बाद व्यापारियों ने धरना खत्म किया। जुलाना के मैन बाजार में स्थित बजरंग मेडिकल हाॅल के मालिक बजरंग ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि बुधवार को दिन-दहाड़े नकाबपोश दो बदमाश उसकी दुकान पर आये।
एक बदमाश ने पिस्तौल तानकर उससे रुपये की मांग की और तरल पदार्थ डालकर दुकान के काउंटर के नीचे आग लगा दी। बदमाश ने अपना नाम रवि लाठर बताते हुए कहा कि शाम तक पांच करोड़ रुपये दे देना, नहीं तो अंजाम बुरा होगा। धमकी देकर दोनों बदमाश बाइक पर सवार होकर भाग गये।
बदमाश जाते समय दुकान पर मोबाइल व डायरी छोड़ गये। पुलिस ने केेस दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए अपनी टीमें सक्रीय कर दी। धरने पर व्यापारियों को समर्थन देने के लिए व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष बजरंगदास गर्ग, जिला प्रधान महाबीर कंप्युटर, कांग्रेस नेता नरेंद्र लाठर, प्रवीन सिहाग, आप नेता विरेंद्र आर्य समेत कई संगठनों के प्रतिनिधि पहुंचे।
व्यापारियों को समझाने के लिए जुलाना थाना प्रभारी मुरारी लाल भी उनके पास पहुंचे लेकिन दुकानदार नहीं माने। थाना प्रभारी ने पुलिस के उच्चाधिकारियों से बात करवाई और कहा कि अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, उसके बाद व्यापारी माने और दुकानें खोली। वहीं हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि जुलाना में बदमाशों द्वारा दिन दहाड़े केमिस्ट से पांच करोड़ रुपये की फिरौती मांगने और दुकान के आग लगाने की घटना से पूरे प्रदेश के व्यापारी व उद्योगपतियों में भय माहौल है।

Advertisement

आरोपी की टांग में आई चोट

डीएसपी जोगेंद्र सिंह ने बताया कि गतोली नहर के पास दोनों आरोपी पुलिस की टीम को अपनी तरफ आता देख कर नहर के साथ कच्चे रास्ते पर भागने लगे। जल्दबाजी में मोटरसाइकिल का संतुलन बिगड़ने से मोटरसाइकिल गिर गया, जिससे एक आरोपी की टांग में चोट आई है। जिसे सरकारी अस्पताल जींद में भर्ती करवाया गया है तथा दूसरे आरोपी को जुलाना थाना की टीम के हवाले कर दिया है। पुलिस ने गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान बुढ़ाखेड़ा लाठर गांव निवासी रवि उर्फ ढिल्लु व अंकुश के रूप में बताई।

अज्ञात युवकों ने दुकानदार पर दागी गोलियां

कनीना (निस): कनीना-अटेली मार्ग स्थित गांव भोजावास में बृहस्पतिवार दोपहर करीब ढाई बजे बोलेरो गाड़ी में सवार होकर आए अज्ञात युवकों ने एक परचून की दुकान पर फायर कर दिया। यह गोली दुकानदार सनोज के हाथ में लगी। घायल दुकानदार को उप नागरिक अस्पताल कनीना में उपचार के बाद जिला अस्पताल नारनौल के लिए रैफर कर दिया। गोली लगने से घायल हुए दुकानदार सनोज ने बताया कि बोलेरो गाड़ी अटेली की ओर से आई थी। जिसमें सवार युवकों ने पहले आसपास के दुकानदारों से सनोज की दुकान का पता लगाया। इसके बाद दुकान के सामने गाड़ी रोककर एक युवक हाथ में रिवॉल्वर लेकर दुकान में गया और दुकानदार से गाली गलौज करते हुए गोली मारने के दो प्रयास किए। दो फायर होने के बाद दुकानदार किसी तरह बच गया और बचाव के लिए दायां हाथ आगे किया, जिसमें गोली लगी, दूसरी गोली दुकान में लगी। वारदात को अंजाम देने के बाद युवक बोलेरो में सवार होकर खैराना लिंक मार्ग की ओर फरार हो गए। बोलेरो में युवकों की संख्या 4-5 बताई गई है। गोली दागने वाले युवकों की पहचान की जा रही है। सूचना मिलने पर डीएसपी दिनेश कुमार व कनीना सदर थाना पुलिस टीम मौके पर पहुंची और जांच शुरू की। पीड़ित दुकानदार ने बताया कि मई 2023 में भी उन्हें फिरौती की मांग को लेकर धमकी दी गई थी। जिसके एक आरोपी को पुलिस ने दो माह पूर्व ही गिरफ्तार किया था। डीएसपी दिनेश कुमार ने बताया कि पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर केस दर्ज कर आरोपी युवकों की तलाश शुरू कर दी है। सीआईए तथा थाना कनीना की पुलिस टीमें उनके संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
×