For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

धनबल को जनबल से हराने का आ गया समय : सुक्खू

08:08 AM Apr 28, 2024 IST
धनबल को जनबल से हराने का आ गया समय   सुक्खू
Advertisement

ज्ञान ठाकुर/हप्र
शिमला, 27 अप्रैल
मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने कहा कि लगभग डेढ़ वर्ष के छोटे से कार्यकाल में वर्तमान राज्य सरकार ने प्रदेश हित के लिए समर्पित भाव से कार्य किया है। उन्होंने कहा कि सबको सम्मान, सबको अधिकार के मंत्र के साथ राज्य सरकार आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश का विकास हो, युवाओं को रोजगार मिले, बच्चों का बेहतर भविष्य बने, महिलाएं आत्मनिर्भर बनें तथा किसान व मजदूर आर्थिक रूप से सशक्त बनें, इसके लिए राज्य सरकार दिन-रात मेहनत कर रही है। सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने आज शिमला में कहा कि हमने लैंड सीलिंग एक्ट में संशोधन कर बेटियों को बेटे के बराबर दर्जा प्रदान किया है। आम आदमी की राजस्व से जुड़ी समस्याओं का समाधान करने के लिए नियमों में बदलाव किया और राजस्व लोक अदालतों का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इन अदालतों के माध्यम से लंबित लाखों राजस्व मामलों का निपटारा किया गया है और लोेगों को बड़ी राहत प्रदान की गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मात्र डेढ़ साल में ही राज्य सरकार ने 10 में से 5 प्रमुख चुनावी गारंटियों को पूरा कर दिया है। उन्होंने कहा कि जनता ने वर्तमान राज्य सरकार को पांच साल के लिए चुना है और हम अपने सभी वायदों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि जनता का विश्वास ही वर्तमान राज्य सरकार की ताकत है।
सुक्खू ने कहा कि भाजपा ने धनबल का इस्तेमाल कर वोट की ताकत का निरादर किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के 6 विधायक धन बल के प्रभाव में आकर बिक गए और जनता के साथ विश्वासघात किया। उनके स्वार्थ ने प्रदेश की जनता पर 6 उपचुनावों का अनावश्यक बोझ डाल दिया है। उन्होंने कहा कि जनता के साथ किए गए विश्वासघात को सहन नहीं किया जा सकता तथा अब धनबल को जन बल से पराजित करने का वक्त आ गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार वर्ष 2027 तक हिमाचल प्रदेश को आत्मनिर्भर बनाने भरसक प्रयास कर रही है और हमारा वर्ष 2032 तक राज्य काे देश का सबसे समृद्ध प्रदेश बनाने संकल्प है।

मातृ श्राप से बचने के लिये अब झूठ बोल रही भाजपा : नेगी

शिमला में शनिवार को पत्रकार वार्ता को संबोधित करते बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी । -दैनिक ट्रिब्यून

बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने आरोप लगाया है कि भाजपा मातृ श्राप से बचने के लिये अब झूठ बोल रही है और कह रही है कि उसने महिला सम्मान निधि का विरोध नहीं किया है। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अपने नेताओं के साथ चुनाव अधिकारी के पास गए और उन्हें लिखित तौर पर इस प्रक्रिया को रोकने का दबाव बनाया। उन्होंने कहा कि भाजपा झूठ बोलने में माहिर है। नेगी ने आज शिमला में एक पत्रकार वार्ता में कहा कि प्रदेश सरकार ने महिलाओं को 1500 रुपए देने की योजना को फरवरी 2024 को काजा में प्रथम चरण में स्पीति की महिलाओं को इसे जारी किया था। उन्होंने कहा कि शेष हिमाचल में पात्र महिलाओं से इसके फॉर्म भरने की प्रक्रिया को भाजपा ने रोकने का प्रयास किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने चुनाव आयोग से इस बारे अपनी स्थिति स्पष्ट की तो चुनाव आयोग ने इस प्रक्रिया को जारी रखने की अनुमति सरकार को दी है। इसलिए प्रदेश की सभी पात्र महिलाएं अपने फार्म कल्याण अधिकारी के पास जमा करवा सकती है।नेगी ने कहा कि भाजपा मुद्दों पर कोई बात नहीं करती। कांग्रेस के घोषणा पत्र पर भाजपा लोगों को गुमराह करने का असफल प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार पूरी तरह स्थिर और मजबूत है और 4 जून के बाद और भी मजबूत होगी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×