मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

हरियाणा राज्य भंडार निगम की टीम ने वेयरहाउस पर मारा छापा

07:38 AM Jul 31, 2024 IST
Advertisement

नारनौल, 30 जुलाई (हप्र)
हरियाणा राज्य भंडार निगम की टीम ने मुख्यमंत्री उड़नदस्ता और कई अन्य विभागों के अधिकारियों को साथ लेकर पुरानी अनाज मंडी के पीछे बने वेयरहाउस में छापेमारी की। इस दौरान वहां से सरसों के सैंपल लिए गए हैं। इन सैंपलों को जांच के लिए पंचकूला लैब में भेजा जाएगा।
उल्लेखनीय है कि जिले में नकली सरसों की मिलावट के मामले सामने आए हैं। इनमें असली सरसों के अंदर सरसों जैसी दिखने वाले मिट्टी के दाने मिलाए गए हैं, जो भिगोने के 2 मिनट बाद ही पिघल जाते हैं। नकली सरसों का मामला सामने आने के बाद हरियाणा राज्य भंडारण निगम रेवाड़ी की टीम ने आज वेयरहाउस के अधिकारियों, फूड सप्लाई डिपार्टमेंट के कर्मचारी तथा खुफिया विभाग के अधिकारियों को साथ लेकर अग्रवाल सभा के पीछे बने सरकारी वेयरहाउस में छापेमारी की।
यहां पर है हैफेड द्वारा खरीदी सरसों को रखा गया है। टीम ने इस वेयरहाउस के अंदर की सरसों के सैंपल लिए। सैंपल लेने के बाद टीम ने इन सैंपलों को जांच के लिए पंचकूला भेजा है। पंचकूला लैब से जांच रिपोर्ट आने के बाद ही आगामी कार्रवाई की जाएगी।
कर्मचारियों-आढ़तियों में मिलीभगत का आरोप
बताया जा रहा है कि हरियाणा राज्य भंडारण निगम के वेयरहाउस के कर्मचारियों तथा सरसों खरीद के आढ़तियों ने मिलकर करोड़ों रुपए का घोटाला करते हुए असली सरसों के अंदर नकली सरसों मिला दी। इस घोटाले के उजागर हो जाने के बाद इसकी जांच के लिए कई विभागों के अधिकारियों की एक कमेटी बनाई गई है इस कमेटी ने आज छापेमारी की है।
} नकली सरसों को असली सरसों में मिलावट की खबर मिली थी। इसके बाद आज टीम ने सैंपल लिए हैं। इन सैंपलों को जांच के लिए पंचकूला लैब में भेजा जा रहा है। लैब का रिजल्ट आने के बाद ही आगामी कार्रवाई की जाएगी। छापेमारी के दौरान कई विभागों के अधिकारियों को शामिल किया गया है।
-रिशु दहिया, वेयरहाउस के अधिकारी, रेवाड़ी

Advertisement
Advertisement
Advertisement