मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

कुरुक्षेत्र में बनेगी 2024 का रण जीतने की ‘रणनीति’

07:24 AM Jun 26, 2024 IST
Advertisement

चंडीगढ़, 25 जून (ट्रिन्यू)
हरियाणा में तीसरी बार सरकार बनाने को लेकर भाजपा पूरी तरह से गंभीर हो गई है। भाजपा एक के बाद एक लगातार बैठकें करके लोकसभा में पांच सीटों पर हार का मंथन कर रही है, वहीं अब निकट भविष्य में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भी भाजपा में बैठकों का दौर शुरू हो गया है। हरियाणा में तीसरी बार सरकार बनाने के लिए फील्ड में उतरने से पहले नेताओं व कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने के लिए गृहमंत्री अमित शाह हरियाणा दौरे पर आ रहे हैं। भाजपा ने 29 जून को कुरुक्षेत्र में प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक बुला ली है। मंगलवार को भाजपा मुख्यालय की तरफ से इस बैठक के संबंध में अधिकारिक जानकारी जारी की गई।
इससे पहले भाजपा रोहतक में चुनाव प्रभारी एवं केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की अध्यक्षता में पूरा दिन मंथन बैठक का आयोजन कर चुकी है। लोकसभा चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद भाजपा द्वारा चार बार बैठकों का आयोजन करके पांच सीटों पर हार के कारणों का मंथन किया जा चुका है। हार से सबक लेते हुए अब भाजपा ने आगे की रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है।
कुरुक्षेत्र में होने वाली प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में मुख्यमंत्री नायब सैनी के अलावा केंद्रीय मंत्री एवं पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल, भाजपा के राष्ट्रीय सचिव ओम प्रकाश धनखड़, सुधा यादव, कैप्टन अभिमन्यु, सुभाष बराला तथा रामबिलास शर्मा मौजूद रहेंगे।
इसके अलावा पार्टी के सभी विधायकों, सांसदों तथा मंत्रियों को इस बैठक में शामिल होने के लिए कहा गया है। इसके अलावा भाजपा के सभी जिलाध्यक्ष, जिला प्रभारी, मंडल स्तर के पदाधिकारी इस बैठक में भाग लेंगे। इस बैठक का मुख्य एजेंडा तीन माह बाद होने वाले विधानसभा चुनाव होंगे। बैठक के पहले चरण में सभी विधायक, मंत्री तथा पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी अपना-अपना फीडबैक व सुझाव देंगे इसके बाद दूसरे सत्र में गृहमंत्री अमित शाह द्वारा कार्यकर्ताओं 90 दिन का रोडमैप दिया जाएगा। इस बैठक के बाद भाजपा सत्ता व संगठन के स्तर पर चुनाव प्रचार में जुट जाएगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement