मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

कांग्रेस शासन में भ्रष्टाचार में आकंठ डूबा था प्रदेश

10:33 AM Sep 29, 2024 IST
फरीदाबाद की डबुआ सब्जी मंड़ी में आयोजित जन आशीर्वाद रैली में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, भाजपा प्रत्याशी सतीश फागना, पं.मूलंचद शर्मा, पं.टेकचंद शर्मा व धनेश अदलक्खा।- हप्र

राजेश शर्मा/हप्र
फरीदाबाद, 28 सितंबर
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को फरीदाबाद में विपक्ष पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस समस्या का नाम है और देश में जितनी भी समस्याएं हैं सब कांग्रेस की देन है। कांग्रेस को घेरते हुए योगी ने कहा कि देश के विभाजन, बंटवारे की त्रासदी का कारण कांग्रेस ही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने देश को क्षेत्र और भाषा के नाम पर बांटा तथा आतंकवाद, नक्सलवाद, उग्रवाद और अराजकता की भट्ठी में धकेलने का काम किया। देश में भ्रष्टाचार, परिवारवाद, भाई-भतीजावाद की प्रवृति फैलाने का काम भी कांग्रेस ने किया है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस देश की समस्या का नाम है तो दूसरी ओर भाजपा समाधान है। फरीदाबाद एनआईटी विधानसभा की डबुआ सब्जी मंडी में आयोजित जनआशीर्वाद रैली में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने एनआईटी विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी सतीश कुमार फागना, बल्लभगढ़ से मूलचंद शर्मा, पृथला से टेकचंद शर्मा, बड़खल से धनेश अदलक्खा, फरीदाबाद से विपुल गोयल तथा तिगांव से राजेश नागर के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया और भाजपा प्रत्याशियों को प्रचंड वोटों से विजयी बनाने की अपील की। इस मौके पर केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, जिला अध्यक्ष राज कुमार वोहरा, निर्वतमान विधायक नरेंद्र गुप्ता, अनिल नागर, भगवान सिंह, डॉ. आरएन सिंह, कविन्द्र फागना, संदीप भड़ाना, संजीव सोम, लक्ष्यवर्धन सिंह, मुकेश डागर, भजन भगत, बाबा जितेन्द्र दास, बाबा सेवक दास आदि उपस्थित रहे।
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश ही नहीं पूरी दुनिया जानती है कि अयोध्या में 500 वर्षों के बाद रामलला फिर से पावन जन्म भूमि पर विग्रह के रूप में विराजमान हुए हैं। 22 जनवरी 2024 को पीएम मोदी ने अपने कर कमलों से पांच सदी के इंतजार को समाप्त किया।
कांग्रेस को घेरते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 1947 में भारत आजाद हुआ तब राम मंदिर का निर्माण तत्काल हो जाना चाहिए था, क्योंकि उस समय कोई विवाद भी नहीं था। कांग्रेस की सरकार चाहती तो भव्य राम मंदिर का निर्माण करवा सकती थी, लेकिन कांग्रेस ने विवाद खड़ा करवाकर बैरियर खड़ा कर दिया और समाधान नहीं होने दिया। कांग्रेस समस्या का समाधान 65 वर्षों में नहीं कर पाई। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी 2014 में प्रधानमंत्री बनें और 2017 में यूपी में भाजपा की सरकार बनी और 2019 में राम मंदिर विवाद समाप्त हुआ और भव्य मंदिर का निर्माण हुआ।
योगी ने कहा कि भाजपा का मतलब है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सुरक्षा, सुशासन, विकास की गारंटी। उन्होंने कहा कि बिना भेदभाव के हर गरीब, किसान युवा और महिलाओं को शासन की योजनाओं से लाभान्वित करने की गारंटी। उन्होंने कहा कि भाजपा वर्तमान को तो सुरक्षित कर रही है, भविष्य को बेहतर बनाने की दिशा में काम कर रही है।
योगी ने कहा कि आज से 10 साल पहले का कांग्रेस शासन याद कीजिए। कांग्रेस ने पूरे हरियाणा को भ्रष्टाचार में आकंठ डुबो दिया था। लूट खसोट थी, वन माफिया, खनन माफिया, भूमाफिया, गौ माफिया कांग्रेस के इर्द-गिर्द थे। कांग्रेस शासन में ये माफिया हरियाणा का शोषण कर रहे थे, हरियाणा के विकास में रोड़े अटका रहे थे। लेकिन भाजपा ने इन सब माफियाओं को समाप्त कर सुशासन स्थापित किया।

Advertisement

Advertisement