For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

रामपुरी डिस्ट्रीब्यूटरी पर उखाड़ी टाइलें दोबारा लगाने से हालत और भी बदतर

11:17 AM Sep 05, 2024 IST
रामपुरी डिस्ट्रीब्यूटरी पर उखाड़ी टाइलें दोबारा लगाने से हालत और भी बदतर
महेंद्रगढ़ रोड पर उन्हाणी के समीप रामपुरी डिस्ट्रीब्यूटरी पुलिया पर लगाई गई सीमेंट टाइलों के ऊपर से गुजरता वाहन। -निस

कनीना, 4 सितंबर (निस)
क्षेत्र में हो रही बारिश का पानी मुख्य चौराहों तथा सड़क पर जमा होने से वाहन चालक तथा राहगीर परेशान हैं। बारिश के पानी से सड़कें टूटने लगी हैं।
इधर जिला प्रशासन की ओर से अप्रैल माह में उन्हाणी के समीप घटित हुए स्कूल बस सड़क हादसे के बाद रोड सेफ्टी के नाम पर विभिन्न मार्गों पर जगह-जगह वाहन गति अवरोधक तो बनवा दिए लेकिन टूटी सड़क को दुरूस्त करवाने की ओर ध्यान नहीं दिया गया।
टूटी सड़क पर छोटे-बड़े सड़क हादसे हो चुके हैं, उसके बावजूद भी नजरअंदाज किया जा रहा है। कनीना-महेंद्रगढ़ स्टेट हाइवे नम्बर-24 पर उन्हाणी गांव के समीप से गुजर रही करीब 25 किलोमीटर लंबी रामपुरी डिस्ट्रीब्यूटरी के लीकेज साइफन से टूटी सड़क के स्थान पर लगे सीमेंट के टाइलों को जेसीबी मशीन से उखाड़कर दोबारा लगाया गया है।
सड़क के दोनों सिरों की ओर से उखाड़ी गयी टाइल बिखरी होने तथा टाइलों में गड्ढे होने से पहले से अधिक बदतर हालात पैदा हो गए हैं। बारिश होने पर हालात बेकाबू होकर जाम की स्थिति पैदा हो रही है। छोटे-बड़े दर्जनों हादसे घटित हो चुके हैं। नहर विभाग की ओर से लंबे समय बाद भी लीकेज साइफन को दुरूस्त नहीं किया गया है। जिसके पानी से सड़क में गड्ढे बने हुए हैं। बरसात के समय और अधिक बुरा हाल हो रहा है। नहर विभाग के अधिकारी लीकेज साइफन को ठीक करने की बजाय सड़क मार्ग के चौड़ीकरण का बहाना बना रहे हैं जबकि लोक निर्माण विभाग के अधिकारी नहर विभाग से साइफन को दुरूस्त करने के बाद सड़क निर्माण करने की आस लगाए बैठे हैं। कनीना-अटेली मार्ग पर रेलवे ओवर ब्रिज का कार्य शुरू होने के कारण इस मार्ग पर वाहनों का दबाव बढ़ गया है। नतीजतन आमजन परेशान हैं, वहीं सड़क हादसों को बढ़ावा मिल रहा है।
पुलिया लीकेज होने से सड़क के दोनों ओर पानी जमा हो जाता है। वाहन चालकों सत्यवीर सिंह, डॉ. विजय शर्मा, मुकेश, सुनील कुमार, राहुल मित्तल, अशोक कुमार, कैलाशचंद, राजसिंह, नवीन, प्रताप सिंह आदि ने लोक निर्माण विभाग से सड़क निर्माण की मांग की है। इस बारे में अटेली हलका विधायक सीताराम यादव ने रामपुरी डिस्ट्रीब्यूटरी के उपर से पुलिया बनवाने की बात कही है। रोड सेफ्टी को लेकर लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से टूटी सड़क को दुरुस्त करवाने के निर्देश दिए गए हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement