For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

विवादों में रहे डीडीओ को फिर मिला खेड़ी विद्यालय का चार्ज!

11:17 AM Sep 05, 2024 IST
विवादों में रहे डीडीओ को फिर मिला खेड़ी विद्यालय का चार्ज
राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय खेड़ी (कांटी) का भवन। -निस

मंडी अटेली, 4 सितंबर (निस)
शहीद मान सिंह राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय खेड़ी (कांटी) में लंबे समय से प्राचार्य का पद रिक्त होने से शैक्षणिक व प्रबंधकीय कार्य नहीं हो पा रहे हैं।
विवादों में रहे डीडीओ को एक बार फिर से स्कूल का प्रभार मिला है। खेड़ी स्कूल को 4 साल पहले मैट्रिक से सीनियर सेकेंडरी तक अपग्रेड किया गया था।
अपग्रेड से लेकर अब तक विद्यालय में स्थायी प्राचार्य नहीं मिला है। जानकारी के अनुसार स्कूल में कक्षा 6 से 12 तक करीब 122 विद्यार्थीं अध्ययनरत हैं। स्कूल में राजनीति शास्त्र, भूगोल विषय का पद भी रिक्त है। स्कूल के चतुर्थ श्रेणी स्टॉफ से लेकर शिक्षक स्टाफ ने तत्कालीन स्कूल की डीडीओ के रवैये के लेकर जिला शिक्षा अधिकारी से लेकर शिक्षा विभाग के निदेशक को पत्राचार कर शिकायत की थी।
तत्कालीन स्कूल प्रबंधन कमेटी ने भी डीडीओ की कार्यशैली को लेकर अपनी नाराजगी प्रकट की थी। डीडीओ की बार-बार शिकायत जाने के बाद अधिकारियों की 3 सदस्यीय कमेटी की जांच के बाद संज्ञान लेते हुए उनको हटा दिया गया था। उनके स्थान पर जुलाई, 2023 में दूसरे प्राचार्य को अतिरिक्त कार्यभार दिया गया लेकिन प्राचार्य ने स्कूल के दूसरे प्राध्यापक को अपनी अनुपस्थिति में स्कूल इंचार्ज बनाया। एक साल से अधिक समय तक स्कूल इंचार्ज को आनन-फानन में विवाद में रहे पहले वाले डीडीओ को फिर इंचार्ज बनाना संदेह के घेरे में है।

Advertisement

बीएंडआर विभाग ने भवन को किया कंडम घोषित

विद्यालय भवन का निर्माण करीब 50 साल पहले स्कूल के स्थापना के समय निर्माण हुआ था। स्कूल बीएंडआर विभाग ने इस भवन को एक साल से अधिक समय से कंडम घोषित कर दिया है। स्कूल में कमरों की कमी के कारण विद्यार्थी बरामदे या पेड़ों के नीचे पढ़ने को मजबूर है। वर्षा के समय स्कूल परिसर में जलभराव होने से पढ़ाई पूरी बाधित हो जाती है। गांव के सरपंच सत्यनारायण ने बताया कि स्कूल भवन को कंडम घोषित करने के बाद नये भवन के लिए शिक्षा विभाग व जनप्रतिनिधियों से मिल चुके हैं लेकिन इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement