For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

बॉलीवुड में तारिकाओं की फीकी चमक

10:19 AM Sep 21, 2024 IST
बॉलीवुड में तारिकाओं की फीकी चमक
Advertisement

असीम चक्रवर्ती
फिल्म इंडस्ट्री में काफी दिनों तक ऐसा दौर चला है, जब दो-तीन बड़ी तारिकाएं परदे पर छायी रहती थीं। पर एक अरसे से बॉलीवुड में हीरोइन के मामले में एक कमी दिख रही है। कुछ बड़ी हीरोइनों ने अपनी फीस प्राइस में भी भारी कमी की है। पर इसका कुछ नतीजा सामने नहीं आ रहा है। जहां दीपिका पादुकोण, कैटरीना,जैकलीन फर्नांडिज, जाह्नवी कपूर,अनन्या पांडे जैसी कई नई तारिकाओं को अचानक स्टारडम की गहरी मार पड़ी है। दूसरी ओर आलिया भट्ट,श्रद्धा कपूर, कियारा आडवाणी,कृति सेनन आदि कई हीरोइन का कैरियर ग्राफ भी खिसका है।

Advertisement

फिलहाल ये हैं बड़ी तारिका

आलिया भट्ट का क्रेज विवाह के बाद काफी घटा है। पर बावजूद इसके उनके पास बड़ी फिल्में लगातार आ रही हैं। इन दिनों भी वह संजय लीला भंसाली की अगली फिल्म ‘लव एंड गॉड’ और नितेश तिवारी की ‘रामायण’ को लेकर व्यस्त हैं। वैसे देखा जाए आलिया की पिछली कुछ फिल्में बहुत अच्छी नहीं गई। किसी खास फिल्म के लिए उनका नाम सोच नहीं जा रहा है।

श्रद्धा व्यस्त रहना नहीं चाहती

वैसे देखा जाए,तो इस समय श्रद्धा कपूर का बोलबाला है। उनकी फिल्म स्त्री-2 को सुपर हिट का दर्जा दिया गया है। अपने 14 साल में उन्होंने 25 फिल्मों में काम करके उन्होंने अपने कैरियर को गतिशील रखा है। पर वह दो-ढाई साल में एक फिल्म करती हैं। ‘तू झूठी मैं मक्कार’ के लगभग तीन साल बाद ‘स्त्री-2’ आई। कई हिट फिल्में उनके नाम जुड़ी हैं। मगर सुस्त रफ्तार के चलते वह इंडस्ट्री की नायिका पूर्ति कभी नहीं कर पाई।

Advertisement

दीपिका की राह

दीपिका के घर नई मेहमान का आगमन हुआ है। उनके पास अब कोई नई फिल्म नहीं है। कुछ माह पहले रिलीज उनकी फिल्म फाइटर ने बॉक्स आफिस में पानी तक नहीं मांगा। पिछली दिनों फिल्म कल्की में वह दिखाई तो पड़ीं ,मगर इसकी सफलता को कोई श्रेय उन्हें नहीं मिला। ताजा हाल यह कि दीपिका लगभग हाशिए में चली गई हैं।

कियारा को भाता है इंडोर्समेंट

हाल-फिलहाल कियारा की ज्यादातार फिल्मों को बाक्स आफिस का सहारा नहीं मिला। मगर ’भूल-भुलैया’ की सफलता के बाद से ही उन्होंने इंडोर्समेंट के किसी भी मौके को मिस नहीं किया। वह इंडार्समेंट की पटरानी के तौर पर ज्यादा लोकप्रिय है। इन दिनों वह यशराज की ‘वार-2’ और साउथ की ‘गेम चेंजर’ जैसी बड़ी फिल्में कर रही है।

कीर्ति का हाल

अभिनेत्री कीर्ति सेनन की मार्केट फीस अचानक काफी नीचे आ गयी है। उनकी पिछली दो फिल्मों ‘तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया’और ‘क्रू’ का हश्र सर्वविदित है। अब वह अपने निर्माण में फिल्म ‘तीन पत्ती’ बना रही है। उनके गॉड फादर दिनेश विजन भी बतौर हीरोइन उन्हें नहीं ले रहे।

किसके भरोसे नई तारिकाएं

जाह्नवी कपूर,अनन्या पांडे,यामी गौतम आदि कई हीरोइनें जिन्हें फिल्मों का बड़ा ब्रेक नहीं मिल रहा है,वह भी इंडोर्समेंट के भरोसे ज्यादा हैं। फिर भी यामी गौतम गाहे-बगाहे फिल्में कर रही है,मगर अनन्या,तारा सुतारिया,जाह्नवी आदि नहीं। जाह्नवी की पिछली फिल्म ‘उलझ’ का कुछ अता-पता नहीं। तारिकाओं के अभाव के बावजूद ज्यादातर निर्माता अनदेखी कर रहे हैं। असल में लगातार लाइन से फ्लॉप हो रही है फिल्मों ने हीरोइन के अभाव को और ज्यादा खालीपन दे दिया।

Advertisement
Advertisement