For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

कैथल जेल में जीशान और गुरमेल की दोस्ती से बढ़ा अपराध का दायरा

06:34 AM Oct 15, 2024 IST
कैथल जेल में जीशान और गुरमेल की दोस्ती से बढ़ा अपराध का दायरा
Advertisement

ललित शर्मा/हप्र
कैथल, 14 अक्तूबर
कैथल जेल में अपराधियों का गठजोड़ एक नए स्तर पर पहुंच गया है, जब पंजाब के फरार बदमाश जीशान अख्तर और हरियाणा के अपराधी गुरमेल सिंह की जेल में मुलाकात ने उनके आपराधिक संबंधों को और गहरा कर दिया। दोनों ने जेल में 10 महीने साथ बिताए, जिसके वे एक साथ मुंबई चले गए। हरियाणा पुलिस अब इस नेटवर्क को ध्वस्त करने के लिए मुंबई पुलिस के साथ मिलकर काम कर रही है। बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में शामिल पंजाब का कुख्यात बदमाश जीशान अख्तर, जो इस समय फरार है, कैथल जेल में रहने के दौरान हरियाणा के अपराधी गुरमेल सिंह के संपर्क में आया। सूत्रों के मुताबिक, यह मुलाकात दोनों के आपराधिक गठजोड़ को और मजबूत करने का कारण बनी। गुरमेल सिंह, जो पहले से ही तीन आपराधिक मामलों में आरोपी है, ने जेल में जीशान के साथ लगभग 10 महीने बिताए थे। इस दौरान दोनों की दोस्ती गहरी हो गई और जेल से रिहा होने के बाद वे मुंबई में एक साथ देखे गए।
गुरमेल पर पहले से तीन आपराधिक मामले दर्ज हैं। उसका पहला केस 2019 में अपने गांव के युवक की हत्या का था, जिसके बाद वह जेल गया और 2023 में जमानत पर रिहा हुआ। जेल में उसके पास से मोबाइल मिलने और मारपीट के दो और मामले दर्ज किए गए। हाल ही में 12 अगस्त 2024 को सेगा गांव के एक व्यक्ति के साथ मारपीट के मामले में भी गुरमेल का नाम सामने आया है।

Advertisement

जीशान और गुरमेल की मुलाकात का घटनाक्रम

जीशान अख्तर को हरियाणा पुलिस ने 21 अगस्त 2022 को पंजाब की कपूरथला जेल से प्रोटेक्शन वारंट पर कैथल लाया था। उस समय उस पर हत्या, डकैती और आर्म्स एक्ट के तहत पांच मामले दर्ज थे, जिनमें से दो केस कलायत थाना में दर्ज हुए थे। जीशान एक खतरनाक हथियार सप्लायर है, और उसे जेल में रहकर गुरमेल सिंह जैसे स्थानीय अपराधियों से जुड़ने का मौका मिला। गांव नरड़ के 23 वर्षीय गुरमेल सिंह पर पहले से ही तीन गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं। उसका अपराधी जीवन तब शुरू हुआ जब उसने 31 मई 2019 को अपने ही गांव के युवक सुनील की हत्या कर दी थी। इसके बाद, गुरमेल पर जेल में मोबाइल रखने और एक अन्य व्यक्ति के साथ मारपीट करने के आरोप भी लगे।

जेल में हुई थी दोनों अपराधियों की दोस्ती

कैथल जेल में रहकर जीशान और गुरमेल की दोस्ती गहरी हो गई। जेल के दौरान गुरमेल पर एक नया केस तब दर्ज हुआ जब उसके पास से मोबाइल फोन बरामद हुआ था। जेल में बने इस गठजोड़ के बाद जीशान की जमानत हो गई और कपूरथला पुलिस उसे 17 नवंबर 2023 को वापस ले गई थी। इसके बाद गुरमेल को भी जमानत मिली और दोनों मुंबई चले गये। सूत्रों के मुताबिक, जीशान अख्तर, जो अभी भी फरार है, अपराध की दुनिया में सक्रिय है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement