For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

कांग्रेस की टिकट के लिए आवेदकों की दिल्ली तक भागदौड़ हुयी तेज

07:57 AM Aug 29, 2024 IST
कांग्रेस की टिकट के लिए आवेदकों की दिल्ली तक भागदौड़ हुयी तेज
Advertisement

अरविंद शर्मा/निस
जगाधरी, 28 अगस्त
कांग्रेस में विधानसभा चुनाव लड़ने वालों की फेहरिस्त लंबी है। टिकट के मुख्य दावेदारों ने दिल्ली का दौरा बढ़ा दिया है। ये दावेदार तड़के दिल्ली के लिए कूच कर रहे हैं। सारा दिन वहां अपने आकाओं के पास लगाकर वापस अपने समर्थकों को भी फीडबैक दे रहे हैं। टिकट किसे मिलेगी यह तो सूची जारी होने पर ही पता चलेगा, लेकिन चौक-चौराहों व चौपालों पर इन दिनों कांग्रेस की टिकट को लेकर सबसे ज्यादा चर्चाएं हो रही हैं। कुछ वर्कर तो अपने समर्थक नेता के टिकट कन्फर्म मान रहे हैं।
जगाधरी विधानसभा क्षेत्र से 6 नेता टिकट को लेकर गंभीर प्रयास कर रहे हैं। इनमें से कुछ का एक दिन यहां तो अगला दिन दिल्ली में गुजरता है। आने वाले दिनों में यह भागम-भाग और तेज होने की संभावना है। विपक्षी दलों के नेता भी कांग्रेस के टिकट पर नजर लगाए हुए हैं। ऐसा ये अपने सियासी नफे-नुकसान को लेकर कर रहे हैं। बताया जाता है कि कुछ नेता तो दूसरे दलों से भी संपर्क में हैं। जगाधरी विधान सभा क्षेत्र से दो मंत्रियों सहित 23 नेताओं ने कांग्रेस का टिकट मांगा है।
इनमें पूर्व मंत्री अकरम खान, पूर्व मंत्री सुभाष चौधरी, पूर्व विधायक अर्जुन सिंह, पूर्व जिला प्रधान जाकिर हुसैन, पूर्व जिला प्रधान श्यामसुंदर बतरा, एचपीसीसी के सदस्य नरपाल सिंह गुर्जर, पूर्व वाइस चेयरमैन मनोज जयरामपुर, पूर्व चेयरमैन मोहन गुर्जर, आदर्शपाल, राय सिंह गुर्जर,जोनी पौसवाल, सुशील कुमार, सुरेंद्र मलिक, महबूब खान,एडवोकेट नवजीत सिंह डांढा, प्रवीण कुमार,हरमीन कौर कोहली, रूद्रप्रताप सिंह, इकबाल मुसींबल,केहर सिंह, लखवींद्र सिंह, राजेश कुमार, विनय कुमार शामिल हैं।

Advertisement

कांग्रेस की सरकार बनने का दावा

कांग्रेस के जिला काऑर्डिनेटर एवं पूर्व जिला प्रधान श्याम सुंदर बतरा ने जगाधरी के अलावा यमुनानगर विधानसभा क्षेत्र से टिकट के लिए आवेदन किया है। टिकट के लिए आवेदन करने वाले 6 नेताओं को सांसद एवं कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव कुमारी सैलजा का प्रबल समर्थक माना जाता है। करीब इतने ही नेताओं को पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा का कट्टर समर्थक माना जाता है। वहीं टिकट के लिए आवेदन करने वाले एक नेता का कहना था कि जिसे भी पार्टी अवसर देगी वह सौ फीसदी जीत दर्ज करेगा। उनका कहना था कि इस बार कांग्रेस के पक्ष में जोरदार लहर चल रही है। प्रदेश में कांग्रेस साठ से ज्यादा सीटें जीतकर सरकार बनाने जा रही है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement