For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

ऐतिहासिक होगा प्रदेश के व्यापारियों व उद्योगपतियों का प्रतिनिधि सम्मेलन : लखन कुमार सिंगला

08:18 AM Aug 04, 2024 IST
ऐतिहासिक होगा प्रदेश के व्यापारियों व उद्योगपतियों का प्रतिनिधि सम्मेलन   लखन कुमार सिंगला
पानीपत के सेक्टर-25 में शनिवार को व्यापारी सम्मेलन को लेकर पत्रकारों से बातचीत करते चेयरमैन लखन सिंगला व सह संयोजक गुलशन डंग। -हप्र
Advertisement

पानीपत, 3 अगस्त (हप्र)
हरियाणा कांग्रेस व्यापार मंडल के चेयरमैन लखन कुमार सिंगला ने कहा कि प्रदेश के व्यापारियों एवं उद्योगपतियों का राज्य स्तरीय सम्मेलन 11 अगस्त को पानीपत के आर्य कॉलेज के सभागार में होगा। सम्मेलन में मुख्य अतिथि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा होंगे और कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष उदयभान अध्यक्षता करेंगे।
इसमें प्रदेशभर से हर ट्रेड के व्यापारी प्रतिनिधि, व्यापार मंडल के जिला, शहरी व ब्लॉक प्रधान भाग लेंगे। प्रदेशभर के व्यापारी एवं उद्योगपति अपनी समस्याओं व मांगों को पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के समक्ष रखेंगे ताकि उनको कांग्रेस के घोषणा पत्र में शामिल किया जा सके और प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर व्यापारियों व उद्योगपतियों की उन मांगों व समस्याओं का समाधान किया जा सके।
लखन कुमार सिंगला शनिवार को सेक्टर 25 स्थित एक होटल में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। पानीपत में पहुंचने पर कांग्रेस व्यापार मंडल के चेयरमैन लखन सिंगला और व्यापारी सम्मेलन के प्रदेश सह संयोजक एवं राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापार संगठन के प्रदेश अध्यक्ष गुलशन डंग का स्थानीय व्यापारियों ने बुके देकर स्वागत किया। लखन सिंगला ने कहा कि भाजपा सरकार ने प्रदेश के व्यापारियों की अनदेखी की और उनको जीएसटी व इनकम टैक्स आदि अफसरशाही का भय दिखाया जाता है। पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा सरकार के दौरान ही प्रदेश में व्यापारियों के हित में अनेकों काम किये गये और अब 2024 में फिर से भूपेंद्र हुड्डा के नेतृत्व में कांग्रेस सरकार बनने पर व्यापारियों की समस्याओं का समाधान किया जाएगा।
वहीं व्यापारी सम्मेलन के प्रदेश सह संयोजक गुलशन डंग ने कहा कि उन्होंने सबसे पहले 2011 में प्रदेश में व्यापारियों के हित में व्यापारी कल्याण बोर्ड बनाने की मांग उठाई थी लेकिन भाजपा ने व्यापारी कल्याण बोर्ड तो बनाया पर उसको पॉवर नहीं दी गई। उन्होंने कहा कि प्रदेशभर के व्यापारी 11 अगस्त को पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा को अपना मांग पत्र देकर प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने पर व्यापारी कल्याण बोर्ड को संवेधानिक दर्जा व केबिनेट रैंक देकर आर्थिक व प्रशासनिक अधिकार देने की मांग करेंगे ताकि व्यापारी कल्याण बोर्ड ही व्यापारियों की समस्याओं का समाधान कर सके।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×