For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

जनता चाहती है सीएम बनूं, दक्षिण हरियाणा की मदद से ही दो बार सीएम बने मनोहर लाल

10:28 AM Sep 10, 2024 IST
जनता चाहती है सीएम बनूं  दक्षिण हरियाणा की मदद से ही दो बार सीएम बने मनोहर लाल
रेवाड़ी में सोमवार को नामाकंन पत्र जमा कराने से पूर्व राव इन्द्रजीत सिंह का स्वागत करते लक्ष्मण सिंह व वंदना पोपली आदि।- हप्र
Advertisement

रेवाड़ी, 9 सितंबर (हप्र)
अहीरवाल क्षेत्र की 11 सीटों पर दबदबा रखने वाले केंद्रीय राज्य मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह ने कहा है कि-जनता की इच्छा है कि वो सीएम बनें लेकिन चुनाव के माध्यम से जनता ही फैसला ही सुनाती है। फिलहाल मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी की गुड्डी (पतंग) चढ़ी हुई है। पार्टी का शीर्ष नेतृत्व जो कहता है, उसे फॉलो करना पड़ता है।
उन्होंने कहा कि दक्षिण हरियाणा के लोगों ने वर्ष 2014 व 2019 के चुनावों में मदद न की होती तो मनोहर लाल खट्टर दो बार मुख्यमंत्री नहीं बनते। राव रेवाड़ी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी लक्ष्मण सिंह यादव का नामांकन पत्र जमा कराने के लिए जिला भाजपा कार्यालय पहुंचे थे। पार्टी कार्यालय से जब काफिला शुरू हुआ तो हजारों की संख्या में कार्यकर्ताओं व समर्थकों का हुुजूम दिखाई दिया। जिला सचिवालय में राव इन्द्रजीत सिंह की मौजूदगी में लक्ष्मण सिंह ने शासकीय अधिकारी के समक्ष नामाकंन प्रस्तुत किया। पत्रकारों से बातचीत में राव ने अनेक ज्वलंत मुद्दों पर बेबाकी से जवाब दिये। उन्होंने कहा कि टिकट नहीं मिलने से नाराज कुछ कार्यकर्ता बागी होकर चुनाव लड़ना चाहते हैं। यह उनका हक है, लेकिन पार्टी को इस पर मंथन करना चाहिये कि इन बागियों को किन नेताओं के माध्यम से पार्टी में शामिल किया गया था। उन्होंने कहा कि उनके पार्टी में शामिल होने के समय ही यह संकेत मिल रहे थे कि यदि उन्हें टिकट नहीं मिला तो वे बागी हो सकते हैं। उनका इशारा निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुके भाजपा नेता जिला परिषद के पूर्व चेयरमैन सतीश यादव व प्रशांत यादव सन्नी की ओर था। जिला की रिजर्व सीट बावल में पेंच फंसने के कारण अभी तक पार्टी प्रत्याशी की घोषणा अटकी हुई है। इसका जवाब देते हुए राव इन्द्रजीत सिंह ने कहा कि पार्टी बावल से जिसे टिकट देगी, उसे मानना पड़ेगा। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि यदि कोई रोष है तो उसे भुला कर भाजपा प्रत्याशी को भारी मतों से जिताएं। उन्होंने कहा कि पार्टी में जो खींचतान है, उसे मिटाने का प्रयास किया जाएगा।
आज ही पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा कांग्रेस प्रत्याशी चिरंजीव राव पर्चा भरवाने रेवाड़ी पहुंचे तो इसे लेकर तंज कसते हुए राव ने कहा कि हुड्डा आज कैप्टन अजय व उनके बेटे के पक्ष यहां आए हैं। कल दोनों एक-दूसरे के पक्ष में रहेंगे या नहीं रहेंगे यह भविष्य ही बताएगा।
वर्तमान में कोसली के विधायक लक्ष्मण सिंह ने कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार की हैट्रिक लगने जा रही है। इस मौके पर जिला भाजपा अध्यक्ष वंदना पोपली, नगर परिषद की चेयरपर्सन पूनम यादव, सत्यदेव यादव, राजीव आहूजा, दीपक मंगला आदि मौजूद रहे।

Advertisement

नाराज दावेदार भी आये लक्ष्मण के साथ

रेवाड़ी से टिकट कटने के बाद नाराज चल रहे कई नेताओं को लक्ष्मण सिंह अपने साथ जोड़ने में सफल रहे हैं। इसकी बानगी उस समय देखने को मिली, जब निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुके भाजपा के वरिष्ठ नेता सतीश खोला के साथ-साथ पिछली बार भाजपा प्रत्याशी रहे सुनील यादव मुसेपूर भी उनका नामाकंन पत्र जमा कराने के लिए पहुंचे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement