मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

जनता तीसरी बार भाजपा को प्रचंड बहुमत से विजयी बनाने जा रही : नायब

10:22 AM Oct 05, 2024 IST
पंचकूला में शुक्रवार को कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सैनी, माता मनसा देवी मंदिर में हवन यज्ञ करते हुए। इस दौरान पत्नी सुमन सैनी भी मौजूद रहीं। -हप्र

पंचकूला, 4 अक्तूबर (हप्र)
शारदीय नवरात्रि के दूसरे दिन कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी पत्नी सुमन सैनी के साथ शुक्रवार को माता मनसा देवी मंदिर में पहुंचे और पूजा-अर्चना की।  उनके साथ भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मोहनलाल कौशिक भी मौजूद रहे।
सैनी ने दावा करते हुए कहा कि लगातारी तीसरी बार प्रदेश में भाजपा की बहुमत से सरकार बनने जा रही है। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत पार्टी के प्रदेश और केंद्र स्तर के नेताओं ने हरियाणा की जनता के साथ मुलाकात और वार्तालाप किया है, और योजनाओं एवं उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाया है। उन्होंने कहा कि पिछले 10 वर्षों में भाजपा सरकार के विकास कार्यों का लाभ हरियाणा के प्रत्येक नागरिक तक पहुंचा है। पार्टी ने 10 वर्षों के दौरान हरियाणा को विकसित हरियाणा बनाया है और प्रदेश के विकास को तीव्र गति प्रदान की है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में भी हरियाणा के लोगों के सभी सुझावों को ध्यान में रखते हुए हरियाणा को विकास के नए शिखरों पर पहुंचाने का काम करेंगे।
कार्यवाहक मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार ने पिछले 10 वर्षों में प्रदेश के विकास के लिए बड़े निर्णय लिए हैं। हरियाणा में 15 जिलों में मेडिकल कॉलेज बनाए गए, 8 तारीख के बाद जो शेष बचे हैं वह भी तैयार हो जाएंगे। 22 जिलों में पिछले दस वर्षों में हर बीस किलोमीटर में बेटियों के लिए कॉलेज बने हैं। इसके अतिरिक्त हरियाणा में अनेक यूनिवर्सिटी और आईटीआई की भी स्थापना हुई है। हरियाणा किसानों की 24 फसलों को एमएसपी पर खरीदने वाला पहला राज्य बन गया है। उन्होंने कहा कि यह हमारे लिए एक संकल्प है कि हम हरियाणा के युवाओं को बिना पर्ची बिना खर्ची के रोजगार देने का काम करेंगे।
वहीं कांग्रेस में शामिल होने वाले नेता अशोक तंवर पर तंज कसते हुए सैनी ने कहा कि तंवर ने पहली बार पार्टी नहीं बदली है,वे हर पार्टी का स्वाद चख चुके हैं और जनता यह बात जानती है। जनता इस राजनीति को समझ रही है।

Advertisement

Advertisement