For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

बच्चों की प्रतिभा को तराशने में अहम भूमिका अदा कर रहा बाल कल्याण परिषद का मंच : अपराजिता

10:21 AM Oct 16, 2024 IST
बच्चों की प्रतिभा को तराशने में अहम भूमिका अदा कर रहा बाल कल्याण परिषद का मंच   अपराजिता
अम्बाला शहर में मंगलवार को आयोजित बाल प्रतियोगिताओं का अवलोकन करतीं एडीसी अपराजिता।-हप्र
Advertisement

अम्बाला शहर, 15 अक्तूबर (हप्र)
अतिरिक्त उपायुक्त अपराजिता ने कहा कि बच्चों की प्रतिभा को तराशने में बाल कल्याण परिषद का मंच अहम भूमिका अदा कर रहा है। इस मंच पर अम्बाला जिले के लगभग 2700 से ज्यादा विद्यार्थी अपनी प्रतिभा दिखा रहे हैं। इस प्रतिभा की जितनी भी प्रशंसा की जाए, उतनी ही कम हैं।
एडीसी अपराजिता ने कहा कि इन प्रतियोगिताओं में भाग लेने से विद्यार्थियों में भाईचारे की भावना भी पैदा होती है और एक-दूसरे की प्रतिभा को जानने का अवसर भी मिलता है। इसलिए विद्यार्थियों को इस प्रकार की प्रतियोगिताओं में जरूर भाग लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि जब बच्चों का सर्वांगीण विकास होगा तो वे निश्चित ही स्वस्थ होंगे और जब देश की युवा पीढ़ी स्वस्थ होगी तो वह निश्चित ही देश के विकास में अपना योगदान दे सकेगी।
आरोही ने जीती कार्ड मेकिंग प्रतियोगिता : कार्ड मेंकिंग प्रतियोगिता में एसए जैन स्कूल की आरोही प्रथम, आर्मी पब्लिक स्कूल के मनमीत द्वितीय, एसए जैन स्कूल के नवल कुमार तृतीय स्थान पर रहे। दीया, कैंडल मेकिंग प्रतियोगिता में एसए जैन स्कूल के छात्र लक्ष्य आनंद प्रथम, डीएवी स्कूल की जानवी प्रधान द्वितीय, एमएम इंटरनेशनल स्कूल की नविका कोहली तृतीय रही।

Advertisement

Advertisement
Advertisement