मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

गरीब का दर्द वही जान सकता है, जिसने गरीबी देखी होे

01:15 PM Aug 19, 2021 IST
Advertisement

अम्बाला, 18 अगस्त (निस)

गरीब का दर्द वही देख सकता है, जान सकता है, जिसने गरीबी देखी हो। जो सोने का चम्मच मुंह में लेकर पैदा हुआ, ऐसा नेता गरीबों की नहीं सोच सकता। यह शब्द गृहमंत्री अनिल विज ने अम्बाला छावनी कच्चा बाजार में अन्नपूर्णा उत्सव के अवसर पर प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत लाभार्थियों को राशन वितरण के अवसर पर अपने सम्बोधन में कहे। गृहमंत्री अनिल ने इस मौके पर कहा कि आज पूरे देश में अन्नपूर्णा उत्सव के अवसर पर लाभार्थियों को राशन वितरण करने का काम किया जा रहा है। उसी तरह अम्बाला में भी 360 उचित मूल्य की दुकानों पर यह राशन वितरण करने का काम किया जायेगा।

Advertisement

80 करोड़ लोगों को मिलेगा 5 किलो अनाज : प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत देश के 80 करोड़ लोगों को 5 किलोग्राम अनाज उपलब्ध करवाने का काम किया गया और इसी कड़ी में अब मई से नवम्बर मास तक हर पात्र को 5 किलोग्राम अनाज नि:शुल्क उपलब्ध करवाने का काम किया जा रहा है।

पंचकूला (ट्रिन्यू) : उपायुक्त विनय प्रताप सिंह ने बताया कि 19 अगस्त को प्रातः 10 बजे सेक्टर 1 स्थित पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में राज्य स्तरीय अन्नपूर्णा कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा, जिसमें भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित होंगे तथा कार्यक्रम में आॅनलाइन जुड़ेंगे।

अन्नपूर्णा उत्सव में बांटे राशन के बैग

अम्बाला शहर (हप्र) : पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री एवं सांसद रत्न लाल कटारिया ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार की हर योजना गरीबों को समर्पित है। यह बात उन्होंने आज मोती नगर अम्बाला शहर में अन्नपूर्णा उत्सव के अवसर पर उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कही। इस मौके पर उनके साथ स्थानीय विधायक असीम गोयल भी उपस्थित रहे।

Advertisement
Tags :
गरीबी,जिसने
Advertisement