For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

विधायक ने ठेका सफाई कर्मचारियों की 40 दिन पुरानी हड़ताल करवाई खत्म

08:26 AM Oct 22, 2024 IST
विधायक ने ठेका सफाई कर्मचारियों की 40 दिन पुरानी हड़ताल करवाई खत्म
की मांगों को ध्यानपूर्वक सुनते विधायक निखिल मदान।-हप्र
Advertisement

सोनीपत, 21 अक्तूबर (हप्र)
सोनीपत विधायक निखिल मदान ने 40 दिन से चल रहे सफाई कर्मचारियों के धरने पर पहुंचकर उनकी मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करने का आश्वासन देते हुए हड़ताल को समाप्त करा दिया। उन्होंने कहा कि ठेका कर्मियों को नियमित किए जाने की उनकी मांग को सरकार तक पहुंचाने का काम करेंगे। भाजपा विधायक निखिल मदान सोमवार को नगर निगम कार्यालय परिसर में पहुंचे जहां पर पिछले 40 दिन से पूजा कंसल्टेंसी कंपनी के ठेका सफाई कर्मचारियों द्वारा अपनी मांगों को पूरा करवाने को लेकर धरना दिया जा रहा था। विधायक से बातचीत के दौरान सफाई कर्मचारियों द्वारा उन्हें नगर निगम के अधीन नियमित किए जाने की मांग रखी गई।
धरनारत सफाई कर्मचारी मुकेश ने विधायक को बताया कि पूजा कंसल्टेंसी कंपनी की ओर से लगातार कई सालों से ठेके पर कार्य कर रहे है। वर्ष 2018 में सरकार द्वारा एक पत्र आया था जिसमें उन्हें नगर निगम के अधीन लेने का प्रस्ताव का जिक्र किया गया था लेकिन आज तक उन्हें निगम के वेतनमान पर नहीं रखा गया है। उनकी यही मांग है कि सभी 311 सफाई कर्मचारियों को नगर निगम में नियमित किया जाए। विधायक निखिल मदान ने इस विषय पर काफी देर तक कर्मचारियों से बातचीत की और निगम के संयुक्त आयुक्त नरेश कुमार को दिशा निर्देश दिए कि सफाई कर्मचारियों की इस समस्या का जल्द से जल्द समाधान किया जाए ताकि शहर की सड़कों से कूड़े का उठान किया जा सके। साथ ही सफाई कर्मचारियों की समस्या के लिए एक कमेटी का गठन किया जाए है। कमेटी में तीन अधिकारियों के साथ तीन सफाई कर्मचारी को भी शामिल किए जाए। यह कमेटी सरकार और अधिकारियों के सामने अपनी मांगों को रखेंगी।
संयुक्त आयुक्त ने सभी कर्मचारियों को उपरोक्त विषय पर 10 दिनों के अंदर सभी आवश्यक कार्यवाही करने और समाधान करने का भरोसा दिलाया। जिसके बाद सफाई कर्मचारियों ने हड़ताल खत्म करने और काम पर लौटने का निर्णय लिया।

Advertisement

बाल महोत्सव-2024 के सांस्कृतिक कार्यक्रमों का किया शुभारंभ

जिला बाल कल्याण परिषद के तत्वावधान में बाल भवन में आयोजित किए जा रहे बाल महोत्व-2024 के कार्यक्रम का शुभारंभ विधायक निखिल मदान ने दीप प्रज्वलित करते हुए किया। इस दौरान विधायक ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि हर बच्चे में कोई न कोई टैलेंट अवश्य छुपा होता है लेकिन झिझक के कारण बच्चों का टैलेंट बाहर नहीं आ पाता। बाल महोत्सव बच्चों की छुपी हुई प्रतिभा व हुनर को निखारने के लिए उन्हें मंच प्रदान करता है। महोत्सव के दौरान देशभक्ति समूह गायन, एकल नृत्य, एकल क्लासिकल नृत्य, भाषण प्रतियोगिता, फैंसी ड्रैस प्रतियोगिता तथा अंग्रेजी हस्तलेखन प्रतियोगिता में 350 बच्चों ने भाग लेकर सांस्कृतिक मंच पर भारतीय कला एवं संस्कृति के विविध रंग बिखेरे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement