मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

बुराई पर अच्छाई की जीत का संदेश भगवान वाल्मीकि की देन : देवेंद्र हंस

08:37 AM Oct 18, 2024 IST
भगवान वाल्मीकि को नमन करते विधायक देवेन्द्र हंस। -निस

सीवन, 17 अक्तूबर (निस)
हलका गुहला के विधायक देवेंद्र हंस ने बृहस्पतिवार को भगवान वाल्मीकि जयंती के अवसर पर हलका के गांव सैर, अगौंध, सलेमपुर और थेहभुटाना सहित कई गांवों में आयोजित कार्यक्रमों में भाग लेकर भगवान वाल्मीकि को नमन किया। इन कार्यक्रमों के दौरान अपने संबोधन में देवेंन्द्र हंस ने कहा कि भगवान महर्षि वाल्मीकि ने बुराई पर अच्छाई की सदैव जीत का संदेश स्थापित करने वाली सृष्टि की सबसे महत्वपूर्ण घटना पर आदिपर्व लिखा था जिसे रामायण के नाम से जाना जाता है। भगवान वाल्मीकि ने भगवान श्री राम के जीवन संदेश को लोगों तक पहुंचाकर आम जनमानस को जीवन के मूल्यों के बारे में ज्ञान की रोशनी दिखाई थी।
उन्होंने कहा कि भगवान वाल्मीकि की शिक्षा उनके जीवन व चरित्र निर्माण में बहुत सहायक रही है। इन कायक्रमों में अगौंध के सरपंच गुरताज सिंह, केवल राणा अगोंध, बलिन्द्र, दीपक, अशोक, राजेश और विक्की सहित अनेकों गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे। इसी कड़ी में सीवन के बोह पट्टी मोहल्ला में सतपाल चौहान व सोनी चौहान ने भगवान वाल्मीकि की जयंती के अवसर पर लंगर का आयोजन किया।

Advertisement

Advertisement