मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

जींद में सबसे ज्यादा महिला अधिकारियों, कर्मियों की होगी ड्यूटी

10:43 AM May 23, 2024 IST
Advertisement

जींद, 22 मई(हप्र)
जींद जिले में लोकसभा चुनाव को संपन्न करवाने में नारी शक्ति की विशेष भूमिका रहेगी। जिले में पोलिंग पार्टियों में नियुक्त किए गए 2270 पोलिंग पार्टी स्टाफ में 710 महिला अधिकारी व कर्मचारी हैं। इनके अलावा सखी बूथों पर अलग से महिला अधिकारी व कर्मचारी मतदान करवाएंगी।
25 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव को जिले में निष्पक्ष, पारदर्शी एवं शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न करवाने के लिए 5080 अधिकारी व कर्मचारी ड्यूटी देंगे। चुनाव प्रक्रिया के लिए 2270 पोलिंग अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। इनमें से 710 महिला अधिकारी एवं कर्मचारी शामिल हैं, जो मतदान करवाती नजर आएंगी।
6 सखी बूथों पर 24 महिला कर्मी होंगी तैनात जिला में बनाए गए 6 सखी बूथों पर 24 महिला अधिकारी एवं कर्मचारी अलग से ड्यूटी देंगी। महिला अधिकारियों व कर्मचारियों के चुनाव में ड्यूटी देने की बात की जाए तो विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र जींद में 186 महिला, जुलाना में 145, नरवाना में 128, सफीदों में 103 व उचाना कलां में 148 महिला अधिकारी एवं कर्मचारी लोकसभा आम- चुनाव 2024 को सम्पन्न करवाने में भूमिका निभाएंगी।

1135 पीओ और इतने ही एपीओ

जिला निर्वाचन अधिकारी मोहम्मद इमरान रजा ने बताया कि लोकसभा चुनाव में जिले में 1135 पीओ, 1135 एपीओ की ड्यूटियां निर्धारित की गई हैं। चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न करवाने के लिए जिले में 72 माइक्रो ऑब्जर्वर की ड्यूटी लगाई गई है, जो पूरी चुनाव प्रक्रिया पर नजर रखेंगे और रिपोर्ट सामान्य आब्जर्वर को देंगे। कुल 1135 पोलिंग पार्टी चुनाव में लगाई गई हैं।

Advertisement

मतदान की तैयारियां पूरी : रजा

जिला निर्वाचन अधिकारी मोहम्मद इमरान रजा ने कहा कि जींद जिले में लोकसभा चुनावों के लिए 25 मई को शांतिपूर्ण मतदान की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। पोलिंग के दिन जिले में सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहेंगे। चप्पे-चप्पे पर पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स के जवान तैनात रहेंगे।

Advertisement
Advertisement