मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

जांच अभी औपचारिक रूप से एनआईए के हाथ नहीं

12:05 PM Jul 04, 2022 IST

अमरावती, 3 जुलाई (एजेंसी)

Advertisement

महाराष्ट्र के अमरावती शहर में हुई केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या मामले की जांच एनआईए ने अभी औपचारिक रूप से अपने हाथ में नहीं ली है। एक शीर्ष अधिकारी ने रविवार को यहां यह जानकारी दी। कोल्हे (54) की हत्या के मामले में शनिवार को अमरावती पुलिस की अपराध शाखा ने स्थानीय निवासी इरफान खान (32) को नागपुर से गिरफ्तार किया था। यह इस मामले में सातवीं गिरफ्तारी है। अमरावती की पुलिस आयुक्त डा. आरती सिंह ने कहा, ‘मामले की जांच एनआईए को सौंपे जाने के संबंध में अब तक हमें कोई आदेश प्राप्त नहीं हुआ है। सोमवार तक हमें आदेश प्राप्त हो जाएगा, जिसके बाद हम जांच को औपचारिक रूप से केंद्रीय एजेंसी को सौंप देंगे क्योंकि प्रक्रियात्मक औपचारिकताओं में कुछ समय लगता है।’ एनआईए ने केमिस्ट हत्याकांड मामले की जांच के संबंध में शनिवार को अमरावती का दौरा किया था, जिसके एक दिन बाद सिंह का बयान आया है।

पुलिस ने शुरुआत में कहा था कि केमिस्ट की हत्या का संबंध भाजपा की निलंबित नेता नुपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पोस्ट से हो सकता है। एनएआई की एक टीम ने रविवार सुबह शहर कोतवाली थाने में खान से पूछताछ की। अमरावती की एक अदालत ने रविवार को केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या मामले में कथित ‘मुख्य षड्यंत्रकारी’ इरफान खान को सात जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया।

Advertisement

Advertisement
Tags :
एनआईएऔपचारिक